वायु सेना दिवस के मौके पर बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद- IAF पर हमें गर्व है...

वायु सेना दिवस के मौके पर बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद- IAF पर हमें गर्व है...
Share:

नई दिल्ली: वायु सेना दिवस के अवसर पर, आज, 8 अक्टूबर, भारतीय वायु सेना गर्व के साथ अपनी 89वीं वर्षगांठ मना रही है। इस अवसर पर, भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा कि देश को भारतीय वायु सेना (IAF) पर गर्व है, जिसने शांति और युद्ध के दौरान बार-बार अपनी क्षमता और क्षमता साबित की है। राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि उन्हें यकीन है कि भारतीय वायु सेना उत्कृष्टता के अपने पोषित मानकों को बनाए रखना जारी रखेगी।

आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर चिंता साझा करते हुए, राष्ट्रपति ने नोट किया: वायु सेना दिवस पर वायु योद्धाओं, दिग्गजों और उनके परिवारों को बधाई। राष्ट्र को भारतीय वायु सेना पर गर्व है जिसने शांति और युद्ध के दौरान बार-बार अपनी क्षमता और क्षमता साबित की है। मुझे यकीन है कि भारतीय वायुसेना उत्कृष्टता के अपने पोषित मानकों को बनाए रखेगी।" 

वही इससे पहले आज, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय वायु सेना साहस, परिश्रम और व्यावसायिकता के समान है। भारतीय वायु सेना की स्थापना 8 अक्टूबर, 1932 को अविभाजित भारत में हुई थी, जो औपनिवेशिक शासन के अधीन था। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान इसके योगदान के लिए किंग जॉर्ज VI द्वारा इसे "रॉयल" उपसर्ग दिया गया था।

इंडियन आर्मी ने फिर निकाली चीन की हेकड़ी, इस बार तवांग से खदेड़े 200 जवान - रिपोर्ट्स

महंगाई के बीच RBI ने दी आम लोगों को ये दी राहत

EWS की वार्षिक आय 8 लाख कैसे तय की ? केंद्र से सुप्रीम कोर्ट ने पुछा कारण

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -