नवरात्रि में लौंग का ये टोटका ख़त्म कर देगा आपकी सभी समस्याएं

नवरात्रि में लौंग का ये टोटका ख़त्म कर देगा आपकी सभी समस्याएं
Share:

चैत्र नवरात्रि का 22 मार्च से शुंभारंभ हो गया है। आज नवरात्रि का दूसरा दिन है। नवरात्री का दूसरा दिन "द्वितीया" के नाम से जाना जाता है। यह दिन माता ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाती है। माता ब्रह्मचारिणी को दो शब्दों से बनाया गया है - "ब्रह्म" जो ज्ञान को और "चारिणी" जो चरित्र को दर्शाता है। नवरात्रि में किए गए कुछ उपाय बहुत ही कारगर माने जाते हैं। इन उपायों को करने से मां भवानी की खास कृपा प्राप्त होती है। नवरात्रि में किए गए ये टोटके बहुत प्रभावी होते हैं। इनमें लौंग से जुड़े कुछ उपाय बेहद फलदायी माने जाते हैं। छोटी सी लौंग ना केवल सेहत के लिए लाभदायी है बल्कि इसके ज्योतिष उपाय भी किए जाते हैं। नवरात्रि में लौंग से जुड़े इन उपायों को कर घर में सुख एवं समृद्धि लाई जा सकती है। 

नवरात्रि में आजमाए लौंग के चमत्कारी उपाय:-
* राहु-केतु के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए नवरात्रि सबसे अच्‍छा वक़्त माना जाता है। लौंग के टोटके से राहु-केतु के बुरे प्रभाव को कम किया जा सकता है। नवरात्रि में प्रतिदिन लौंग का दान करना चाहिए। इसके अतिरिक्त नवरात्रि में शिवलिंग पर रोजाना लौंग का जोड़ा चढ़ाएं। ऐसा करने से आपकी कुंडली से राहु एवं केतु के अशुभ प्रभाव दूर होते हैं एवं आपके घर में खुशहाली आती है।

* घर में हमेशा कलेश रहता है तो एक पीले कपड़े में लौंग का एक जोड़ा बांधकर इसे घर के किसी कोने में टांग दें। इससे आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी। लौंग के इस जोड़े को तिजोरी के पास रखने से घर में पैसों की कमी नहीं होती है। 3 लौंग को लाल कपड़े में बांधकर मां दुर्गा के किसी मंदिर में दान कर दें। ऐसा करने से दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ता है।

* लाख मेहनत के पश्चात् भी आपका कोई काम पूरा नहीं होता है या फिर आपको कामयाबी नहीं मिलती है तो नवरात्रि के दिनों में हनुमानजी की प्रतिमा के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं। इस दीपक में दो लौंग डाल दें। तत्पश्चात, हनुमान एवं दुर्गा चालिसा का पाठ करें। इस टोटके से सारे रुके काम पूरे होते हैं।

* घर में आर्थिक तंगी रहती है तो माता रानी को गुलाब के फूलों के साथ दो लौंग भी पूजा में चढ़ाएं। इसके अतिरिक्त एक लाल रंग के कपड़े में 5 लौंग और 5 कौड़ियों बांधकर तिजोरी या फिर अलमारी में रख दें। ऐसा करने से मां की कृपा होती है एवं घर में धन का आगमन होता है।

कौन है मां ब्रह्मचारिणी? यहाँ जानिए व्रत कथा

आज नवरात्रि के दूसरा दिन, ऐसे करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा

क्या आप भी रखने जा रहे रोजा? तो जरूर पढ़ लें खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -