बजट 2021 पर बोले पियूष गोयल, कहा- इससे तेज होगी आर्थिक गतिविधियां
बजट 2021 पर बोले पियूष गोयल, कहा- इससे तेज होगी आर्थिक गतिविधियां
Share:

नई दिल्ली: फरवरी में पेश हुए बजट के बाद देश की आर्थिक रफ्तार बढ़ने के साथ ही मिशन आत्मनिर्भर भारत पर भी काम तेज होगा। वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने बजट के बाद अपने विभाग के लिए की गई घोषणाओं को लेकर प्रेस वार्ता की और कहा कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पीएम मोदी के मार्गदर्शन में बीते कई महीनों के दौरान छोटे छोटे बजट पेश किए हैं और कई अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए घोषणा की हैं।

उनके अनुसार, आगामी वित्तवर्ष के लिए पेश हुए बजट में मेक इन इंडिया का भी ध्यान रखा गया है। खास तौर पर कई ऐसी घोषणाएं हुईं हैं, जिनके माध्यम से भारत में उत्पादन बढ़ाकर विदेश के बाजारों में बेचने पर कारोबारियों को इंसेंटिव दिया जाएगा। पीयूष गोयल ने कहा है कि आज भारत का पढ़ा लिखा युवा खुद का कुछ काम करना चाहता है। वो नौकरी ढूढ़ने की जगह, खुद नौकरी देने वाला बनना चाहता है। इस सब के लिए बजट में बाकायदा रोडमैप पेश किया गया है, जिसका लाभ आने वाले समय में देखेगा।

उनके अनुसार, वाणिज्य मंत्रालय का काम है कि ये सुनिश्चित हो कि कारोबारियों की समस्याएं कम हो और देश में नौकरियों के अवसर बढ़े। यही कारण है कि पिछले कुछ महीनों में उद्योग जगत के कई प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात करके उनके मुद्दों को हल करने का काम किया गया है। वहीं निर्यात बढ़ाने के लिए एक्सपोर्टर्स के साथ भी कई दौर की बैठक की गई है और उसका परिणाम भी कारोबार में बढ़त के तौर पर दिखाई दे रहा है।

अडानी पोर्ट्स का Q3 प्रॉफिट 16 प्रतिशत से बढ़कर हुआ इतने करोड़

अक्टूबर-दिसंबर में मुनाफे में रु. 4010.94 करोड़ से अधिक की होगी वृद्धि

वित्त मंत्रालय ने वित्त वर्ष 2021-22 में अधिक रूप से रिकवरी देखी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -