दक्षिण भारत के दौरे पर EC की टीम, जल्द हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान
दक्षिण भारत के दौरे पर EC की टीम, जल्द हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: देश के पांच राज्यों में अप्रैल में विधानसभा चुनाव कराने को लेकर चुनाव अयोग ने कवायद शुरू कर दी है. असम और पश्चिम बंगाल के बाद अब निर्वाचन आयोग के शीर्ष अधिकारियों की टीम बुधवार को छह दिवसीय दौरे पर तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल पहुंचेगी, जहां विधानसभा चुनावों की तैयारियों का मुआयना करेगी. यही नहीं चुनाव आयोग की टीम सियासी दलों के साथ भी चर्चा करेगी. 

उल्लेखनीय है कि असम, बंगाल, तमिलनाडु, केरल और केन्द्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की विधानसभाओं का कार्यकाल मई से जून के बीच में ख़त्म हो रहा है. ऐसे में इन सभी जगहों पर अप्रैल में चुनाव होने के आसार हैं. मुख्य चुनाव आयुक्त अपने दोनों साथी आयुक्तों और अन्य आला अधिकारियों के साथ दक्षिण भारत के इन तीनों राज्यों के विधानसभा चुनाव कराने की दिशा में फाइल खाका खींचेंगे. 

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा और चुनाव आयुक्त सुशील चन्द्रा तथा राजीव कुमार 10 और 11 फरवरी को तमिलनाडु प्रवास पर रहेंगे, जबकि 12 फरवरी को ये लोग पुडुचेरी में रहेंगे, वहीं, 13 और 14 फरवरी को केरल पहुंच कर वहां के चुनाव और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंथन करके चुनावी तैयारियों का मुआयना करेंगे. चुनाव आयोग सामान्य तौर पर चुनावी कार्यक्रम के ऐलान से पहले राज्यों का दौरा करता है. 

अडानी पोर्ट्स का Q3 प्रॉफिट 16 प्रतिशत से बढ़कर हुआ इतने करोड़

अक्टूबर-दिसंबर में मुनाफे में रु. 4010.94 करोड़ से अधिक की होगी वृद्धि

वित्त मंत्रालय ने वित्त वर्ष 2021-22 में अधिक रूप से रिकवरी देखी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -