टोक्यो ओलंपिक के सीईओ कोरोना वायरस से हुए चिंतित, कहा -'इस वायरस के संक्रमण से खेलों की तैयारियों...'
टोक्यो ओलंपिक के सीईओ कोरोना वायरस से हुए चिंतित, कहा -'इस वायरस के संक्रमण से खेलों की तैयारियों...'
Share:

टोक्यो ओलंपिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने स्वीकार कर लिया हैं कि आयोजक इस साल होने वाले खेलों पर कोरोना वायरस से पड़ने वाले संभावित प्रभाव को लेकर काफी चिंतित हो रहे हैं.

तोशिरो मुटो ने कहा हैं कि उन्हें उम्मीद है कि चीन में जल्द ही इसका निपटारा कर लिया जाएगा ताकि ओलंपिक से पहले चिंता कम हो जाए. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आइपीसी) के साथ बैठक से पहले कहा, 'हम इस बात से काफी चिंतित हैं कि इस वायरस के संक्रमण से खेलों की तैयारियों पर असर पड़ सकता है. मैं उम्मीद करता हूं कि इसे जल्द से जल्द खत्म कर दिया जाए. हम अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी), जापान सरकार और टोक्यो शहर को इस बीमारी से बचाने के लिए पूरी तरह से सहयोग करेंगे.'

बता दें की चीन में इस वायरस से करीब 500 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 24000 लोग इससे संक्रमित हैं. 20 से ज्यादा देशों ने कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि हुई हैं. जापान में हालांकि अभी तक इससे किसी की मौत नहीं हुई है, लेकिन 3711 लोगों को ले जा रहे क्रूज में कम से कम 10 लोग इससे संक्रमित हैं. टोक्यो के गर्वनर यूरिको कोइके ने कहा, 'हम खिलाडि़यों को बचाने के लिए सबकुछ करेंगे ताकि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें.' इससे पहले जापान के प्रधानमंत्री एबी शिंजो ने इस हफ्ते के शुरू में कहा था कि देश विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के साथ मिलकर काम करेगा ताकि टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में बाधा नहीं पड़े. कोरोना वायरस के कारण चीन में मुक्केबाजी और बैडमिंटन की ओलंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धाएं रद कर दी गई थीं. टोक्यो ओलंपिक 24 जुलाई से जबकि पैरालंपिक 25 अगस्त से शुरू होंगे.

Ind Vs Nz: पहला मैच हारकर ही श्रृंखला जीतती है टीम इंडिया, पिछली दो सीरीज में यही रहा है रिकॉर्ड

पोंटिंग और गिलक्रिस्ट की टीम में होगा रोचक मुकाबला, युवराज और वसीम अकरम भी दिखाएंगे जलवा

भारतीय क्रिकेट को लेकर बड़ा खुलासा, आखिर क्यों रायुडू को किया था टीम से बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -