ग्रैंड चैलेंज का विजेता बनी केरल की ये कंपनी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने घोषित किए नतीजे
ग्रैंड चैलेंज का विजेता बनी केरल की ये कंपनी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने घोषित किए नतीजे
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने ग्रैंड चैलेंज के नतीजों का ऐलान किया है. ये चैलेंज वीडियो कॉन्फ्रेंस के समाधान के लिए आयोजित किया गया था. इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने 12 अप्रैल को आरंभ हुई डिजिटल इंडिया पहल के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंस के निराकरण के लिए ये चैलेंज रखा गया था.

इसमें देशभर से हैरान करने वाली प्रतिक्रिया सामने आई थी, जिसमें से 1983 लोगों ने हिस्सा लिया था. जिसका मूल्यांकन किया गया और बाद में तीन चरण की प्रक्रिया के जरिए अंतिम फैसला लिया गया था. केरल स्थित Techgentsia Software Technologies Private Limited ने इस चैलेंज में जीत दर्ज की है. कंपनी को इसके लिए 1 करोड़ रुपए की इनाम राशि भी सौंपी गई है. ग्रैंड चैलेंज के लिए विजेता का ऐलान करते हुए रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि, 'मुझे खुशी है कि भारतीय उद्यमियों और आंत्रेप्रेन्योर ने भारत के माननीय प्रधान मंत्री द्वारा दिए गए आत्मनिर्भर भारत के साफ़ आह्वान का उत्तर दिया है और कुछ वर्ल्ड क्लास वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सॉल्यूशन के साथ महज चार महीने में ये कारनामा कर दिखाया है. 

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि हम भारत के सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और मोबाइल ऐप इकोनॉमी अपने आप में बड़ा जरिया है और इस दिशा में ऐसे प्रयोग काफी लंबे जाएंगे.'

इन एप्लीकेशन के 20 करोड़ यूजर्स से अधिक का डाटा हुआ लीक

पाकिस्तानी मंत्री का बयान- मुसलमानों को बचाते हुए असम तक भेद सकता है हमारा परमाणु हथियार

रूस की कोरोना वैक्सीन पर सवाल बरक़रार, अगले हफ्ते शुरू होगी स्पुतनिक-V की स्टडी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -