क्या भारत में कभी वापस आ पाएगा PUBG ? केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने दिया जवाब

Mar 01 2021 05:00 PM
क्या भारत में कभी वापस आ पाएगा PUBG ? केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने दिया जवाब

नई दिल्ली: यदि आप PUBG की भारत में वापसी की प्रतीक्षा कर रहे थे, तो इस खबर को पढ़ना आपके लिए आवश्यक है। दरअसल केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आज एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि कई मोबाइल गेम, हिंसक, अश्लील और आदत लगाने वाले हैं और PUBG भी इनमे शामिल है। इसी कारण सरकार भारतीय सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए गेमिंग उत्कृष्टता केंद्र (Gaming Center of Excellence) स्थापित करेगी। 

बता दें कि PUBG उन 100 ऐप्स में शामिल है, जिन पर सरकार ने गत वर्ष बैन लगाया था। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कहा है कि मिनिस्ट्री VFX, गेमिंग और एनीमेशन से संबंधित कोर्स कराने के लिए गेम सेंटर बनाने वाली है। ताकि ऐसे गेम तैयार किये जाएं, जिससे भारतीय संस्कृति को बढ़ावा मिले। जावडेकर ने कहा कि सरकार भारत में गेमिंग सेंटर बनाएगी, जिसे जल्द ही स्थापित किया जा सकता है, जिससे भारतीय कल्चर को लाभ मिलेगा। 

बता दें कि पीएम मोदी की ओर से मेड इन इंडिया मोबाइल गेमिंग ऐप को प्रोत्साहित किया जाता है। जावड़ेकर ने कहा कि यह ऐलान करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय आईआईटी मुम्बई (IIT Mumbai) के साथ मिलकर गेमिंग और अन्य संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता केंद्र बनाने का निर्णय लिया है। हम तैयारी के आखिरी चरण में हैं और 2021 से नया सत्र आरंभ हो जाएगा। 

होम लोन लेने वालों को SBI ने दिया बड़ा तोहफा, अब मिलेगी ये जबरदस्त छूट

एसबीआई ने होम लोन दरों पर ब्याज में दी रियायत

एसडीसीएल ने 11,870 करोड़ रुपये की समुद्री परियोजनाओं पर किया समझौता