एसडीसीएल ने 11,870 करोड़ रुपये की समुद्री परियोजनाओं पर किया समझौता
एसडीसीएल ने 11,870 करोड़ रुपये की समुद्री परियोजनाओं पर किया समझौता
Share:

सागरमाला डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड (SDCL) ने सोमवार को कहा कि उसने विभिन्न सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के खिलाड़ियों के साथ 11,870 करोड़ रुपये की समुद्री परियोजनाओं के लिए समझौते किए हैं। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए जाने वाले समुद्री भारत शिखर सम्मेलन 2021 की पूर्व संध्या पर समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। 

परियोजनाएं उत्पाद-विशिष्ट गोदामों के विकास से संबंधित हैं, विशेष जहाजों के संचालन जैसे रोल-ऑन रोल-ऑफ और दूसरों के लिए तटीय शिपिंग जहाजों। सागरमाला डेवलपमेंट कंपनी ने 48 समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें 11,870 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है'' कंपनी के प्रबंध निदेशक / निदेशक (परियोजना) दिलीप कुमार गुप्ता ने कहा- उन्होंने कहा कि परियोजनाओं में 1.68 लाख लोगों के लिए प्रत्यक्ष रोजगार और 7.73 लाख लोगों के लिए अप्रत्यक्ष रोजगार पैदा करने की क्षमता है। 

एसडीसीएल ने उत्पाद-विशिष्ट गोदामों के विकास, रो-रो जैसे विशेष जहाजों के संचालन, क्रूज के विकास और बंदरगाहों और समुद्री-संबंधित गतिविधियों के विकास के लिए उपलब्ध विभिन्न निवेश अवसरों की खोज के संबंध में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी के एक बयान के अनुसार, 24 फर्मों ने विभिन्न बंदरगाहों पर और अंतर्देशीय जलमार्ग के साथ उत्पाद-विशिष्ट गोदामों के विकास के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं, जो 1.60 लाख व्यक्तियों की प्रत्यक्ष रोजगार क्षमता और अप्रत्यक्ष रोजगार क्षमता के साथ 7,544 करोड़ रुपये के निवेश को मजबूर करता है। 2.63 लाख व्यक्तियों में से जिन कंपनियों ने समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए हैं, उनमें सेंट्रल वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन, बाल्मर लॉरी एंड कंपनी, हिंद टर्मिनल प्राइवेट लिमिटेड, एनडीआर इन्फ्रास्ट्रक्चर, वोपक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और जेएम बक्सी शामिल हैं।

प्रियंका गांधी ने दो दिवसीय असम यात्रा की शुरुआत के साथ कामाख्या मंदिर के किए दर्शन

एक बार फिर रसोई सिलिंडर ने दिया लोगों को बड़ा झटका, इतने रुपए हुआ महंगा

कोरोना वैक्सीन पर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, कहा- मेरे तो 10-15 साल और बचे, युवाओं को लगाइए टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -