पाक अधिकृत कश्मीर पर गिरिराज सिंह का नया नारा, कहा- अबकी बार, उस पार

पाक अधिकृत कश्मीर पर गिरिराज सिंह का नया नारा, कहा- अबकी बार, उस पार

श्रीनगर: कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान से तनाव के बीच मोदी सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह ने नया नारा दिया है. गिरिराज सिंह ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'जय कश्मीर जय भारत, अबकी बार उस पार.' बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री अपने ट्वीट में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) की बात कर रहे हैं. इससे पहले संसद में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि पीओके और अक्साई चीन भी भारत का हिस्सा है.

बीते 6 अगस्त को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का एक अभिन्न अंग है और पीओके और अक्साई चीन भी इसी राज्य का हिस्सा हैं. अमित शाह ने कहा कि कश्मीर के लिए हम अपनी जान तक देने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कांग्रेस को कश्मीर मसले पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए भी कहा था. लोकसभा में प्रस्ताव और विधेयकों पर विचार और इन्हें पारित करने के बाद शाह ने कहा कि यह मुद्दा सियासी नहीं है और यह कानून संवैधानिक और कानूनी प्रावधानों पर आधारित है.

इससे पहले भाजपा महासचिव राम माधव ने भी कहा था कि पीओके और अक्साई चीन भी अखंड भारत का अभिन्न अंग है. राम माधव ने कहा कि संवैधानिक दृष्टि से कश्मीर का विलय पहले ही भारत में हो चुका है. पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. उन्होंने कहा कि दूसरे राष्ट्रों के अधीन हिस्से को वापस लेने का संकल्प पारित हो चुका है. राम माधव ने बताया है कि वर्ष 1994 में ही संसद सर्वसम्मति से संकल्प को पास कर चुकी है.

कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

बीजेपी में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मंथन शुरू, महाराष्ट्र में पेंच फंसना तय

मलेशिया की सख्ती से डरा जाकिर नाइक, नस्लीय टिप्पणी के लिए मांगी माफ़ी