'पेगासस उनके फोन में नहीं, उनके दिमाग में है..', राहुल गांधी के 'झूठ' पर केंद्रीय मंत्री का पलटवार
'पेगासस उनके फोन में नहीं, उनके दिमाग में है..', राहुल गांधी के 'झूठ' पर केंद्रीय मंत्री का पलटवार
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिए गए भाषण पर करारा पलटवार किया है। अनुराग ठाकुर ने कहा है कि कल के परिणाम बताते हैं कि कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो चुका है। उन्होंने कहा कि ये परिणाम क्या आयेंगे, उन्हें पता था। केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि पेगासस उनके फोन में नहीं बल्कि उनके दिमाग में हैं।

केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इटली की पीएम ने क्या कहा, शायद राहुल गांधी ने सुना नहीं था। इटली के पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने कहा कि पीएम मोदी को पूरे विश्व में लोग प्यार करते हैं। ठाकुर ने पेगासस मामले पर कहा कि अगर राहुल की जासूसी हुई थी, तो उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में जांच के लिए अपना फोन क्यों जमा नहीं कराया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी अपने विदेशी दोस्तों के जरिये बार-बार देश को बदनाम करने का प्रयास करते हैं।

पूर्वोत्तर में हुए हालिया विधानसभा चुनावों पर बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के लोगों ने जो प्यार मोदी जी को दिया है, मोदी जी को पूर्ण बहुमत दिया है। आज पूरे विश्व में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था भारत की है, रिकॉर्ड FDI भारत में आ रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी मीडिया और न्यायपालिका को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। वे देश की संवैधानिक संस्थाओं को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं।

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने बोला झूठ:-

 

बता दें कि, ब्रिटेन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर देने पहुंचे कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने एक बड़ा झूठ बोला।  विदेशी धरती पर राहुल गांधी ने दावा करते हुए कहा कि भारत में उनकी जासूसी होती है। उन्होंने कहा कि 'मेरे खुद के फोन में पेगासस (Pegasus) था। बड़ी संख्या में राजनेताओं के फोन में पेगासस स्पाईवेयर था। फोन पर बात करने के दौरान मुझे ख़ुफ़िया अधिकारीयों ने सावधान रहने को कहा था।' बता दें कि, गत वर्ष देश में स्पाइवेयर पेगासस को लेकर जमकर बवाल मचा था। संसद में भी इसे लेकर विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया था और केंद्र की मोदी सरकार पर जासूसी करने के आरोप लगाए थे। 

 

जिसके बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंचा था और सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस (CJI) एनवी रमना की पीठ ने पेगासस जासूसी मामले की सुनवाई की थी। इस दौरान सर्वोच्च न्यायालय की बनाई हुई कमेटी ने बताया था कि उन्हें जासूसी के शक में 29 फोन दिए गए थे, जिनमें से 5 फोन में मालवेयर पाया गया है, मगर उनकी जासूसी की गई थी, इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जासूसी के सबूत नहीं मिले हैं। यानी राहुल गांधी ने पेगासस को लेकर कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में जो दावा किया, वो भारत की सुप्रीम कोर्ट में साबित नहीं हुआ, ऐसे में कांग्रेस नेता ने विदेशी धरती पर भारतीय न्यायपालिका का अपमान करने का काम किया है।  

उमेश पाल हत्याकांड: अपराधियों पर एक्शन को 'मुस्लिमों पर जुल्म' बता रहे सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क

CM नीतीश को दिया बड़ा झटका, इन नेताओं ने थामा RLJD का दामन

राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में बोला 'झूठ', भारतीय सुप्रीम कोर्ट का भी कर डाला अपमान !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -