'राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने से संसदीय कार्यों में बाधा आ रही है'
'राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने से संसदीय कार्यों में बाधा आ रही है'
Share:

भोपाल: जब से राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बने हैं, तब से संसदीय कार्यों में बाधाएं आ रही हैं ये आरोप है केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार का. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अनुभवहीन और कांग्रेस को लोकतंत्र के लिए खतरा कहते हुए कुमार ने कहा, ‘राहुल गांधी जब से कांग्रेस के अध्यक्ष बने हैं तब से संसदीय कार्य में बाधा आ रही है. उन्हें संसदीय कार्य का कोई अनुभव नहीं है. संसदीय सत्र में एक विपक्ष को कैसे चलाना और किन विषयों के बारे में चर्चा करना है, बहस करना है, किन विषयों को उठाना है, किस विधेयक के बारे में क्या करना है, इन सब पर उनके नेतृत्व में कांग्रेस दोहरा मापदंड अपना रही है.’  कुमार  मंगलवार को बीजेपी कार्यालय में मीडिया से बातचीत कर रहे थे.


कुमार ने इसका उदाहरण देते हुए कहा, 'पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के मामले में पेश रिपोर्ट पर कांग्रेस सहित सबकी आम सहमति से विधेयक लोकसभा में पारित हो गया. यह जो विधेयक लोकसभा में कांग्रेस पार्टी पारित करती है, राहुल गांधी के बाहर से आने के बाद राज्यसभा में रोक देती है. यही उनकी शैली है.' उन्होंने कहा, ‘पिछली सरकारों के मुकाबले केन्द्र की मोदी सरकार के पिछले चार साल के कार्यकाल में सबसे कामयाब संसदीय सत्र हुए हैं. इस दौरान जितने विधायी एवं संसदीय कार्य हुए वह भारत के संसदीय इतिहास में एक रेकॉर्ड हैं. यह सत्र 119-120 फीसद तक कामयाब हुए हैं.’ उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा 1975 में लगाए गए आपातकाल की परिस्थितियों के खिलाफ बीजेपी देशभर में 26 जून को ‘‘काला दिवस’’ के रूप में मना रही है. 


बीजेपी नेता ने कहा, 'कांग्रेस के वंशवाद और उसकी दमनकारी नीतियां देश को नहीं भूलनी चाहिए. अंग्रेजों से लंबी लड़ाई के बाद हासिल हमारी आजादी का वर्ष 1975 से 77 के बीच आपातकाल के नाम पर हरण कर लिया गया था.

'ठुमके लगाने वाली' बोलने पर सपना चौधरी ने दिया मुंहतोड़ जवाब

कर्नाटक की सरकार गिराने में क्यों दिलचस्पी नहीं है बीजेपी की? कही .....

चुनावों के वक्त ही कांग्रेस को याद आतें है हिन्दू- बीजेपी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -