ऑक्सीजन संकट के बीच राजस्थान सरकार ने जब्त किए गैस के 4 टैंकर, केंद्र ने कहा- कार्रवाई करेंगे
ऑक्सीजन संकट के बीच राजस्थान सरकार ने जब्त किए गैस के 4 टैंकर, केंद्र ने कहा- कार्रवाई करेंगे
Share:

जयपुर: राजस्थान में Inox के ऑक्सीजन टैंकरों को जब्त करने का मामला बड़ा रूप लेता नज़र आ रहा है। कंपनी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि राजस्थान में उसके 4 टैंकरों को पुलिस ने जब्त कर लिया है। Inox कंपनी अस्पतालों को मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की आपूर्ति करती है। मामले के सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने इस घटना के मामले में कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है। दिल्ली उच्च न्यायालय में भी कंपनी ने ये मामला उठाया था।

हाई कोर्ट ने सलाह दी है कि दिल्ली सरकार को एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति करनी चाहिए, जिनसे ऐसे किसी भी हालात में सप्लायर कंपनियाँ संपर्क कर सकें। वहीं केंद्र सरकार ने कहा कि राजस्थान में टैंकरों को जब्त किए जाने के मामले के गंभीर नतीजे भुगतने होंगे। गौरतलब है कि पिछले एकाध हफ्ते से ऐसी कई ख़बरें आई हैं, जहाँ ऑक्सीजन टैंकरों का रूट बदल दिया गया है या फिर उन्हें जब्त कर लिया गया है। ऑक्सीजन के टैंकरों के रास्ते में बाधा डालने के मामले में उच्च न्यायालय ने केंद्र को सही व्यवस्था करने को कहा है। इसके बाद केंद्र सरकार ने कहा है कि इस मामले में कार्रवाई की जाएगी, ताकि दूसरे राज्यों के सामने भी एक उदाहरण रखा जा सके। ऐसी घटनाओं को लेकर सख्ती अपनाई जाएगी।

केंद्र सरकार ने कंपनियों को आश्वासन देते हुए कहा कि, “यदि कोई भी सरकार आपको रोकती है, तो हमें बताइए। ऐसे मामलों में हम आपराधिक केस दर्ज करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कह चुके हैं कि ऑक्सीजन टैंकरों को कोई छू भी नहीं सकता और इसके सुरक्षित आवागमन के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाए। इसके लिए हमने GPS ट्रैकिंग सिस्टम भी अपनाया है, जिससे सरकार को टैंकरों का लोकेशन जानने में सहायता मिलेगी।”

आईसीटी उद्योग विशेषज्ञ मनोज चुघ ने वेहेरे बोर्ड के सलाहकार के रूप में संभाला कार्यभार

निगेटिव आई उमर अब्दुल्ला की कोरोना वायरस की रिपोर्ट्स

ओप्पो और वीवो का बड़ा फैसला, ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए 2 करोड़ रुपये देंगे दान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -