आम बजट के पहले समन्वय का प्रयास
आम बजट के पहले समन्वय का प्रयास
Share:

नई दिल्ली। केंद्र सरकार वर्ष 2017 में अपना बजट प्रस्तुत करने जा रही है। सरकार का बजट 1 फरवरी को पेश होना है इसके पहले लोकसभा स्पीकर व केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया है। माना जा रहा है कि बजट सत्र में समन्वय बनाए रखने और सदन की कार्रवाई चलने देने के लिए विपक्षी दलों से सत्तापक्ष अपील कर सकता है।

हालांकि माना जा रहा है कि पूर्ववर्ती कार्रवाईयों की तरह ही इस सत्र में भी कार्रवाई बाधित हो सकती है। इस मामले मेें संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने विभिन्न दलों से बजट सत्र की चर्चा की बात कही है। उनका कहना था कि विपक्ष की बात भी सुनी जाएगी और जो मसले हैं उन पर उपयुक्त मार्ग निकालने का प्रयास भी किया जा सकेगा।

माना जा रहा है कि बजट सत्र का प्रथम भाग छोटा होगा। यह सत्र 9 फरवरी तक चलाया जाएगा। इतना ही नहीं उत्तरप्रदेश सहित 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का प्रारंभ भी होने जा रहा है। तो दूसरी ओर बजट सत्र का दूसरा भाग 9 मार्च से प्रारंभ होगा। जो कि 12 अप्रैल तक चलाया जाएगा। गौरतलब है कि विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से मांग की थी कि केंद्र सरकार को बजट पेश न करने दिया जाए।

BJP का पलटवार, यह लड़ाई आचार और विचार से है - फडणवीस

अपना दल की प्रमुख कृष्णा पटेल ने BJP को बताया डायन, पार्टी ने जारी की पहली लिस्ट

BJP ने भंसाली को पिटवाया.....

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -