पूर्वोत्तर में लाएगी सरकार विकास की बयार
पूर्वोत्तर में लाएगी सरकार विकास की बयार
Share:

नई दिल्ली : पूर्वोत्तर के अपने दौरे से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार इस क्षेत्र के सर्वांगीण विकास हेतु कार्य कर रही है। इस दिशा में वे किसी तरह की कसर नहीं छोड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र की दो दिनी यात्रा का वे कई समय से इंतज़ार कर रहे हैं। सिक्किम और असम में विभिन्न कार्यक्रमों में वे भागीदारी कर रहे हैं। उन्होंने नागरिकों से चर्चा करने की बात भी कही।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर ट्विट में कहा सरकार पूर्वोत्तर के विकास की आकांक्षाओं को पूर्ण करने और क्षेत्र के समूचे विकास की बात तय के लिए अपनी ओर से पूरे प्रयास कर रही है। उनका कहना था कि कल वे असम में रहेंगे। उन्होंने कहा कि वे राज्य के युवाओं और पूर्वोत्तर में आईआईटी, एनआईटी और केंद्रीय विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों से संवाद करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यह भी कहा गया कि गंगटोक में राज्यों के कृषि मंत्रियों का सम्मेलन भी आयोजित होने जा रहा है। यह अपने तरह का एक अलग सम्मेलन है। इस सम्मेलन को लेकर वे उत्साहित हैं और प्रसन्न हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि आॅर्गेनिक उत्पादों की प्रदर्शनी देखने और गंगटोक में आॅर्गेनिक खेती करने वाले किसानों से चर्चा करने का भी उनका कार्यक्रम है। यहां पर आॅर्गेनिक खेती को प्राथमिकता दी जा रही है। दूसरी ओर इको टूरिज़्म को विकसित किया जाता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -