हाईवे डेवलपमेंट की घोषणा कर सकती है केंद्र सरकार

हाईवे डेवलपमेंट की घोषणा कर सकती है केंद्र सरकार
Share:

नईदिल्ली। हाईवे डेवलपमेंट प्रोजेक्ट को लेकर केंद्र सरकार महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रही है। माना जा रहा है कि यह प्रोजेक्ट को आने वाले विधानसभा चुनावों में सरकार के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित होंगे। इस प्रोजेक्ट के माध्मय से सरकार रोजगारों का सृजन भी करेगी। मिली जानकारी के अनुसार प्रतिवर्ष सड़क परियोजना के अंतर्गत 10 हजार किलोमीटर हाईवे का निर्माण किया जाता है। इससे करोड़ों लोगों को रोजगार मिलता है। केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण बैठक 24 अक्टूबर को होगी।

इस बैठक में हाईवे को लेकर कैबिनेट मंत्रियों के बीच 7 लाख करोड़ रूपए की परियोजना को सामने रखा जा सकता है। इस परियोजना को वर्ष 2022 तक पूर्ण किए जाने का लक्ष्य है जिसकी घोषणा भी सरकार कर सकती है। मिली जानकारी के अनुसार भारत माला हाईवे परियोजना में सुधार किए जाने के साथ हाईवे केंद्र सरकार मंगलवार को सबसे बड़े श्हाइवे डेवलपमेंट प्रोजेक्टश् की घोषणा कर सकती है जो आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार के लिए काफी अहम माना जा रहा है।

सरकार की यह महत्वाकांक्षी योजना उन आरोपों का खंडन भी करेगी जिसमें सरकार को यह कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार रोजगार उत्पन्न करने में नाकाम रही है। हर साल सड़क परियोजना के तहत 10000 किमी हाईवे निर्माण किए जाने की योजना है जिससे करोड़ों लोगों को रोजगार मिलेगा। यह एक बड़ा लंबा मार्ग होगा। इसे राजमार्ग काॅरिडोर के तौर पर विकसित किया जाएगा।

गांधीनगर में कुछ यूं बरसे राहुल

मैं आज़ादी की मांग जारी रखूंगा - कन्हैया कुमार

झारखंड में चलेगा 'हम चलें गांव की ओर अभियान'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -