Share:
झारखंड में चलेगा  'हम चलें गांव की ओर अभियान'
झारखंड में चलेगा 'हम चलें गांव की ओर अभियान'

रांची : झारखण्ड में जनजाति समुदाय को अपनी और आकर्षित करने के लिए भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की ओर से 'हम चलें गांव की ओर अभियान, चलाया जायेगा. यह अभियान दो दिन चलेगा. उल्लेखनीय है कि इस अभियान को 14 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा की जन्मभूमि उलिहातू से शुरू किया जाएगा.

बता दें कि कार्यकर्ता पदयात्रा करते हुए इस अभियान को शुरू करेंगे. 15 नवंबर को बिरसा चौक स्थित भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पणके साथ 15 दिसंबर को दुमका में इसका समापन होगा. इस अभियान के तहत सरकार की उपलब्धियों को जनजाति समाज को अवगत कराया जायेगा.

 इस बारे में मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामकुमार पाहन ने बताया कि भाजपा आदिवासियों की हितकारी पार्टी है. आदिवासियों की संस्कृति व परंपरा को कायम रखने को लेकर पार्टी लगातार कोशिश कर रही है. जो काम गत 14 वर्षों में आदिवासियों के हित में नहीं हुए, वह सिर्फ तीन साल में पूरे हुए हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में आदिवासियों के हित में कई हितकारी निर्णय लिये गये. इसमें स्थानीय नीति को परिभाषित करना, धर्मांतरण रोकने के लिए विधेयक लाना, सरना, मसना स्थलों की घेराबंदी करना आदि कई काम किये गए हैं.

यह भी देखें

भूख से एक रिक्शा चालक ने तोड़ा दम

जमशेदपुर में बारिश, तामान में आई गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -