'3 बच्चों वाले सांसदों-विधायकों की सदस्यता वापस ले केंद्र सरकार..', अजित पवार ने उठाई मांग
'3 बच्चों वाले सांसदों-विधायकों की सदस्यता वापस ले केंद्र सरकार..', अजित पवार ने उठाई मांग
Share:

मुंबई: भारत अब पूरे विश्व की सबसे अधिक आबादी वाला देश बन गया है। चीन को पीछे छोड़ते हुए जनसँख्या के मामले में भारत लगभग 3 मिलियन आगे हो गया है। इसे लेकर कुछ लोग चिंता भी प्रकट कर रहे हैं। इसी बीच महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अजित पवार ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उनका कहना है कि केंद्र सरकार को अपनी ताकत का उपयोग करते हुए उन सांसदों और विधायकों की सदस्यता वापस ले लेनी चाहिए, जिनके 3 या उससे अधिक बच्चे हैं।

बता दें कि, अजित पवार ने रविवार को बारामती में एक सामाजिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बयान दिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता ने कहा कि, 'हमारे देश की जनसँख्या दिन प्रति दिन तेजी से बढ़ रही है। जब प्रदेश में विलासराव देशमुख थे, तो उन जन प्रतिनिधियों को अयोग्य घोषित करने का निर्णय हुआ था, जिनके तीन से अधिक बच्चे हों। हमने यह फैसला बहुत एहतियात से लिया था। 

पवार ने आगे कहा कि, मगर कुछ लोग जानना चाहते हैं कि उन सांसदों और विधायकों को भी क्यों नहीं हटाया जाता, जिनके 3 बच्चे हैं। मैं उन लोगों को बताना चाहता हूं कि विधायकों और सांसदों को अयोग्य घोषित करने की ताकत केंद्र सरकार के पास ही होती है। केंद्र सरकार को ऐसे सांसदों और विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए अपनी ताकत का प्रयोग करना चाहिए।'

'गुंडे पुकारते हैं अखिलेश आइए, दंगों में यूपी को वापस जलाइए', BJP का कैंपेन सॉन्ग लॉन्च

'मिट्टी में मिला देंगे..'. वाले सम्राट चौधरी के बयान पर सीएम नितीश ने किया पलटवार

'महिलाओं की सुरक्षा करे कांग्रेस, मुझे कोसना बंद करे..', श्रीनिवास मामले पर सीएम सरमा का पलटवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -