'बिजली संकट के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार', CM सोरेन ने बोला हमला
'बिजली संकट के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार', CM सोरेन ने बोला हमला
Share:

रांची: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि आने वाले दिनों में प्रदेश सरकार ऐसी योजना लाने जा रही है, जिससे प्रत्येक गांव में दवाखाना होगा। सीएम सोरेन ने उक्त बातें बृहस्पतिवार को गोड्डा में खतियानी जोहार यात्रा को संबोधित करते हुए कही। गोड्डा के पश्चात् सीएम देवघर पहुंचे। यहां उन्होंने सर्किट हाउस में उन्होंने आम जनता से मुलाकात की तथा उनकी समस्या को जाना।

गोड्डा की सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक ब्लॉक और जिला मुख्यालय में दवाखाना होता है। मगर अब हर गांव में मेडिकल स्टोर खोला जाएगा। इसके लिए 10वीं पास युवाओं को अवसर प्राप्त होगा। उन्हें दवाखाना खोलने में सहायता की जाएगी। उन्हें कौन सी दवा देनी है, इसकी भी जानकारी दी जाएगी व लाइसेंस दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि हमने कम वक़्त में विकास का कुतुबमीनार खड़ा कर दिया है। हमने जो विकास किया उससे विरोधी घबराए हुए हैं, मगर विकास की खींची रेखा को पार करना असंभव है। केंद्र की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारे प्रदेश में बिजली की जो समस्या है, वह केंद्र सरकार के कारण हो रहा है। हमारा कुछ करोड़ रुपए बिजली का बकाया है। इसलिए हमें बिजली नहीं दी जा रही है। जबकि भाजपा शासित प्रदेशों में लाखों करोड़ों रुपए बकाया होने के बाद भी उन्हें बिजली दी जा रही है। हमें वक़्त पर राशन नहीं दिया जाता है। सीएम बृहस्पतिवार को गोड्डा में खतियानी जोहार यात्रा को संबोधित कर रहे थे।

सीएम ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बाहरी लोग आकर हमें ठग बोलते हैं, 1932 खतियान की बात करने वाले को बांग्लादेशी बोलते हैं ऐसे लोगों को अपने गांव में घुसने न दें। सीएम गोड्डा कॉलेज मैदान में दोपहर 220 पर हेलीकॉप्टर से पहुंचे। यहां से सीएम का काफिला सड़क मार्ग के रास्ते मेला मैदान तक पहुंचा। मंच पर राज्य मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, राजमहल सांसद विजय हांसदा, महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह, पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने भी संबोधित किया। देवघर के आने वाली सभी बसें रोकी जाने लगी। पौडेयाहाट से रूट को परिवर्तित कर मोतिया हो कर गोड्डा लाया गया ऐसे में उस रूप पर बीच में उतरने वाले बहुत परेशान नजर आए।

आज वाराणसी दौरे पर अमित शाह, काशी-तमिल संगमम के समापन समारोह को करेंगे संबोधित

'ये 1962 का भारत नहीं, मोदी जी का जमाना है', CM पेमा खांडू का आया बड़ा बयान

100 दिन की हुई भारत जोड़ो यात्रा, आज जयपुर में PC करेंगे राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -