आज वाराणसी दौरे पर अमित शाह, काशी-तमिल संगमम के समापन समारोह को करेंगे संबोधित
आज वाराणसी दौरे पर अमित शाह, काशी-तमिल संगमम के समापन समारोह को करेंगे संबोधित
Share:

लखनऊ: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शुक्रवार (16 दिसंबर) की शाम 4 बजे बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी आएंगे। यहाँ सीएम योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे। इस दौरान गृह मंत्री और मुख्यमंत्री एक महीने से चल रहे काशी तमिल संगमम् के समापन समारोह में शामिल होंगे। गृह मंत्री शाह और सीएम योगी के अतिरिक्त शहर में तमिलनाडु के गवर्नर आरएन रवि और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्‌डी भी उपस्थित रहेंगे। करीब ढाई घंटे के प्रवास के बाद अमित शाह वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

जिला प्रशासन के मुताबिक, इस दौरान अमित शाह, काशी तमिल संगमम् में मौजूद लोगों को भी संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि वह श्री काशी विश्वनाथ और बाबा कालभैरव के दर्शन-पूजन करने के साथ ही हनुमान घाट स्थित महाकवि सुब्रमण्यम भारती के घर पर भी जा सकते हैं। अमित शाह और सीएम योगी के आगमन को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां अतिरिक्त एहतियात बरत रही हैं। बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (BHU) से लेकर वाराणसी इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है।

VIP आगमन के मद्देनज़र आज शाम शहर में रूट डायवर्जन की व्यवस्था लागू की गई है। ADCP ट्रैफिक डीके पुरी ने बताया कि VIP जब तक BHU कैंपस में मौजूद रहेंगे, तब तक BHU गेट की तरफ रामनगर, सामने घाट, नगवां, डाफी, रविदास गेट और नरिया की तरफ से वाहन नहीं गुजर सकेंगे। VIP के आगमन और प्रस्थान से 15 मिनट पहले यातायात रोका जाएगा। शव वाहन और एंबुलेंस सभी तरह के प्रतिबंधों से मुक्त रहेंगे। आज सभी पास (Pass) रद्द रहेंगे। VIP के शहर से जाने के बाद ही ट्रैफिक पुलिस कर्मी अपना ड्यूटी प्वाइंट छोड़ेंगे।

'ये 1962 का भारत नहीं, मोदी जी का जमाना है', CM पेमा खांडू का आया बड़ा बयान

100 दिन की हुई भारत जोड़ो यात्रा, आज जयपुर में PC करेंगे राहुल गांधी

भारत को बांग्लादेश ने बताया सबसे अच्छा दोस्त, चीन को दी चेतावनी, कहा- 1962 न समझना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -