अयोध्या मामला: सरकार की याचिका पर पर प्रसन्न हुए मख्य पुजारी, सीएम योगी ने भी किया स्वागत
अयोध्या मामला: सरकार की याचिका पर पर प्रसन्न हुए मख्य पुजारी, सीएम योगी ने भी किया स्वागत
Share:

लखनऊ: राम मंदिर मामले पर केंद्र सरकार की याचिका को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हम केंद्र के इस कदम का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा है कि हम कहते रहे हैं कि हमें निर्विवाद भूमि के उपयोग की अनुमति मिलनी चाहिए। वहीं, अयोध्या श्री रामलला मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने भी केंद्र सरकार की इस पहल का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि 2।77 एकड़ भूमि को छोड़ बाकि की भूमि विवादित नहीं है।

मंगलवार को डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

आचार्य सतेन्द्र दास ने इसे सरकार का अच्छा कदम बताया हुए कहा है कि सरकार की योजना राम मंदिर के हित में होगी। उल्लेखनीय है कि अयोध्या मामले में केंद्र सरकार ने आज मंगलवार को बड़ा कदम उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है। सरकार ने अयोध्या में विवादित जमीन छोड़कर बाकी जमीन वापिस देने और इस पर जारी यथास्थिति को हटाने की मांग अपनी याचिका में की है। सरकार ने अपनी अर्जी में 67 एकड़ जमीन में से अविवादित हिस्सा सौंपने की अर्जी दी है। ये 67 एकड़ जमीन 2।67 एकड़ विवादित जमीन के आसपास स्थित है।

बाजार खुलते ही सोने और चांदी में कायम रही मजबूती

आपको बता दें कि शीर्ष अदालत ने विवादित जमीन समेत 67 एकड़ जमीन पर यथास्थिति बनाने को कहा था। केन्द्र सरकार ने अपनी अर्जी मे कोर्ट से 13 मार्च 2003 का यथास्थिति कायम रखने का आदेश में संशोधन करने या उसे वापिस लेने की मांग की है। सरकार ने कहा है कि विवादित जमीन जिसका मुकदमा लंबित है, उसे छोड़कर बाकी अधिग्रहीत जमीन उसके मूल मालिकों, रामजन्मभूमि न्यास व अन्य को वापस लौटने की सरकार को अनुमति दी जाए।

खबरें और भी:- 

आज भी गिरावट के साथ खुले शेयर बाजार, अभी यह स्तिथि

पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगा ब्रेक, आज इतने है दाम

45 हजार रु वेतन, साइंटिफिक ऑफिसर के लिए निकली भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -