'केरल को पैसे नहीं दे रही केंद्र सरकार, कांग्रेस क्यों चुप..', जमकर बरसे सीएम पिनाराई विजयन
'केरल को पैसे नहीं दे रही केंद्र सरकार, कांग्रेस क्यों चुप..', जमकर बरसे सीएम पिनाराई विजयन
Share:

कोच्ची: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाया और उस पर दक्षिणी राज्य में आर्थिक संकट पैदा करने का आरोप लगाया। विजयन ने कहा कि केंद्र की नीतियां केरल का "आर्थिक रूप से गला घोंट रही हैं।'' विजयन ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले UDF पर भी निशाना साधा और उस पर मूक दर्शक बने रहने का आरोप लगाया।

केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार 2014 में सत्ता में आने के बाद से अपनी विभिन्न नीतियों के माध्यम से "वामपंथी सरकार का आर्थिक रूप से गला घोंट रही है"। केरल के प्रति केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए विजयन ने कहा कि कर संग्रह, घरेलू उत्पादन और बुनियादी ढांचे के विकास में अभूतपूर्व लाभ हासिल करने के बावजूद राज्य को यह व्यवहार मिल रहा है। उन्होंने पुछा कि, 'उसी समय, कांग्रेस और उसके नेतृत्व वाला UDF विपक्ष इस भेदभाव पर मूकदर्शक बने हुए थे। केंद्र के उन कार्यों के खिलाफ बोलने में इतनी झिझक क्यों है, जो राज्य और उसके लोगों के खिलाफ हैं?" 

इससे पहले एक संवाददाता सम्मेलन में, केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने राज्य में आर्थिक संकट के लिए केंद्र को दोषी ठहराया और UDF विपक्ष पर वाम सरकार की लोकप्रियता को धूमिल करने के अवसर का उपयोग करने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनके कैबिनेट सहयोगी शनिवार को राज्य के उत्तरी जिले कासरगोड से एक आउटरीच कार्यक्रम, नव केरल सदा पर निकले। पिनाराई विजयन और उनके मंत्री राज्य के 140 निर्वाचन क्षेत्रों में एक साथ यात्रा करेंगे और लोगों से मिलेंगे।

तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश की चेतावनी जारी, राहत कार्य के लिए NDRF की टीमें तैनात

छठ पूजा में शामिल हुए सीएम अरविंद केजरीवाल, बोले- छठी मैया सबको सुखी और स्वस्थ रखे

पत्नी का था अवैध संबंध तो दुखी पति ने पूरे परिवार को दे दिया जहर और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -