केंद्र का नया पेंतरा, एसीबी की जांच को बताया असंवैधानिक
केंद्र का नया पेंतरा, एसीबी की जांच को बताया असंवैधानिक
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार को बड़ा झटका लगा है। केंद्रीय गृहमंत्रालय और दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने एंटी करप्शन शाखा के प्रमुख मुकेश कुमार मीणा के विरूद्ध चल रही विभागीय जांच को असंवैधानिक कहा है। दिल्ली सरकार द्वारा इस मसले पर गृहमंत्रालय से हस्तक्षेप की मांग की गई। गृहमंत्रालय ने इस जांच को लेकर उपराज्यपाल नजीब जंग को पत्र लिखा। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस तरह की जांच असंवैधानिक है।

जिसके बाद एलजी ने दिल्ली सरकार से एसीबी प्रमुख के विरूद्ध की जा रही विभागीय जांच को बंद कर दिया है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने एसीबी प्रमुख के विरूद्ध 9 अक्टूबर को मांग पत्र जारी कर दिया था। दरअसल मुकेश कुमार मीणा पर कुछ आरोप लगाए गए थे। जिसमें 10 दिन में सवालों के जवाब देने को कहा गया।

इस तरह के आरोपों को एसीबी प्रमुख ने निराधार बताया था। इसके बाद दिल्ली सरकार द्वारा 30 अक्टूबर को जांच समिति का गठन किया गया। उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्र सरकार के बीच एसीबी को लेकर तनातनी चल रही है। जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल एसीबी में मुकेश कुमार मीणा की नियुक्ति को ही गलत बता रहे हैं वहीं केंद्र सरकार मुकेश कुमार मीणा के समर्थन में बनी हुई है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -