बीफ बैन को लेकर गहरा रहे विवाद, मेघालय में भाजपा जिला उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
बीफ बैन को लेकर गहरा रहे विवाद, मेघालय में भाजपा जिला उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
Share:

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा स्लाॅटर हाउस को मवेशी बेचे जाने पर प्रतिबंध लगाने के लिए नोटिफिकेशन जारी करने के बाद बीफ बैन को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। इस फरमान का विपक्षी दलों द्वारा विरोध किया जा रहा है तो दूसरी ओर स्वयं भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं में मत भिन्नता है। कुछ नेता बीफ बैन के बाद पार्टी तक छोड़ने पर आमादा हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तरी गारो हिल्स का सामने आया है। इस मामले में बाचु मरक ने इस्तीफा दे दिया है।

इस्तीफा देने वाले नेता मरक का कहना है कि बीफ सेवन तो संस्कृति का भाग है ऐसे में वे इससे समझौता नहीं कर सकते हैं। मरक उत्तरी गारो हिल्स में भाजपा के जिला प्रमुख हैं। दरअसल उन्होंने एक बीफ पार्टी का आयोजन किया था। जब उन्होंने गारो हिल्स पर इस पार्टी का आयोजन किया तो केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें चेतावनी दी। मगर इसके बाद ही मरक ने अपना इस्तीफा दे दिया। उन्होंने सोशल मीडिया वेबसाईट फेसबुक के माध्मय से इस्तीफा देने की घोषणा की।

पार्टी की मेघायल इकाई के अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह को उन्होंने इस्तीफा दे दिया। गौरतलब है कि चुनाव के पहले बीफ सेवन को लेकर प्रचार करने वाले बर्नार्ड भी पार्टी छोड़ चुके हैं। उन्होंने कहा था कि अगर आगामी मेघालय विधानसभा चुनाव में बीजेपी चुनाव जीतती है और सरकार बनती है तो फिर सूबे में बीफ की कीमत कम की जाएगी।

बर्नार्ड का कहना है कि जून के दूसरे सप्ताह में बीफ पार्टी आयोजित किए जाने की योजना थी ताकि स्थानीय लोगों में इस आशंका को दूर किया जा सके कि बीजेपी बीफ खाने पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश कर रही है, गारो हिल्स में तेजी से अपनी पैठ बना रही बीजेपी को बर्नार्ड ने पार्टी छोड़कर करारा झटाका दिया है। हालांकि बीफ सेवन को लेकर उपजे विवादों के मामले में भाजपा को अपने नेताओं को खोना पड़ गया है मगर स्लाॅटर हाउस को मवेशियों का क्रय विक्रय किए जाने को लेकर केंद्र सरकार नोटिफिकेशन जारी कर चुकी है।

Video : दिशा पटानी ने शेयर किया एक बेहतरीन डांस वीडियो, जिसमे नज़र आ रही हैं काफी सुंदर

केरल उच्च न्यायालय ने कहा गलत नहीं है केंद्र सरकार का बीफ को लेकर जारी हुआ नोटिफिकेशन

बीफ फेस्टिवल को लेकर भाजयुमो ने किया कांग्रेस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -