चिराग पासवान को Z केटेगरी सुरक्षा, खुफिया विभाग की रिपोर्ट पर केंद्र का फैसला
चिराग पासवान को Z केटेगरी सुरक्षा, खुफिया विभाग की रिपोर्ट पर केंद्र का फैसला
Share:

पटना: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लोकसभा सदस्य चिराग पासवान को Z श्रेणी की VIP सुरक्षा प्रदान की है। ये सुरक्षा चिराग पासवान को बिहार में दी जाएगी। बता दें कि IB की थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर पासवान को ये सुरक्षा प्रदान की गई है। इस रिपोर्ट के सामने आने बाद लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के पासवान गुट के नेताओं ने चिराग पासवान की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। जिसमें चिराग को बिहार में जान का खतरा बताया गया था।

सूत्रों के अनुसार, Z केटेगरी के तहत चिराग पासवान की सुरक्षा में कुल 33 सुरक्षागार्ड ड्यूटी देंगे। इनके साथ ही 10 आर्म्ड स्टैटिक गार्ड उनके घर पर रहेंगे, वहीं 6 राउंड द क्लॉक PSO, 3 शिफ्ट में आर्म्ड स्कॉर्ट के 12 कमांडो, वाचर्स शिफ्ट में 2 कमांडो और 3 ट्रेंड ड्राइवर राउंड द क्लॉक तैनात रहेंगे। हालांकि, सियासी पंडित चिराग पासवान को VIP सुरक्षा दिए जाने के राजनीतिक मायने भी निकल रहे हैं।

दरअसल, आने वाले कैबिनेट विस्तार में चिराग पासवान को केंद्र सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की चर्चाएं चल रही हैं। चिराग पासवान को Z कैटेगरी की सुरक्षा केन्द्र सरकार ने प्रदान की है, जिसे इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है। कुछ दिन पहले जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से चिराग पासवान ने मुलाकात की थी, तो उसी वक़्त से ये चर्चाएं शुरू हो गई थीं कि चिराग पासवान से सत्ता पक्ष खुश है और उनको सरकार में जगह मिल सकती है।

पुण्यतिथि: लाल बहादुर शास्त्री की मौत हुई थी या फिर 'हत्या' ?

कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर क्यों ? पत्रकार के सवाल का जवाब नहीं दे पाए जयराम रमेश

स्वर्ण मंदिर पहुंचे राहुल गांधी, लेकिन श्री अकाल तख्त साहिब के भीतर नहीं गए, भड़कीं हरसिमरत कौर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -