सीमेंट फैक्ट्री ने नष्ट होगी 200 ट्रक मेगी
सीमेंट फैक्ट्री ने नष्ट होगी 200 ट्रक मेगी
Share:

अजमेर : जांच में क्षमता से अधिक सीसा मिलने के बाद प्रतिबंधित की गई नेस्ले की मैगी को अब नष्ट करने की कार्रवाई शुरू हो गई है। देश की अलग-अलग सीमेंट फैक्ट्रियों में इसे नष्ट करने के आदेश हुए हैं, ताकि मैगी का विधिवत निस्तारण होने के साथ ही बाहर गंदगी फैलने की आशंका भी नहीं रहे। इसी के तहत अंधेरी देवरी स्थित श्री सीमेंट फैक्ट्री में देश के विभन्न स्थानों से मैगी से भरे 200 से अधिक ट्रक व कंटेनर पहुंचे हैं, जहां मैगी का फैक्ट्री में ईंधन के रूप में उपयोग किया जाएगा।

प्रत्येक ट्रक व कंटनेर में 12 से 15 टन तक मैगी लदी हुई है। एक साथ इतनी संख्या में ट्रक पहुंचने से फैक्ट्री परिसर में हर तरफ इनकी कतार लगी है।

मुंबई-बेंगलूरु से भी आ गयी मेगी

कंटेनर चालक अवधेश ने बताया कि मुम्बई से पांच दिन पहले यहां ट्रक में मैगी लेकर आया हूं। मोहसीन और जाकिर हुसैन ने बताया कि बैंग्लूरू से मैगी से भरे कंटेनर लेकर आए हैं। इनमें करीब 12-12 टन माल है। राजगुरू ने बताया कि मुम्बई के भीवंडी से पांच दिन पहले मैगी से भरा ट्रक लेकर आया। यहां इसे नष्ट किया जाएगा।

इनका कहना है

अरविन्द खींचा, वरिष्ठ अधिकारी, श्री सीमेंट का कहना है की, सीमेंट फैक्ट्रियों में मैगी को नष्ट करने के आदेश हुए हैं। इसके तहत ही श्री सीमेंट में भी मैगी आई है। इसका विधिवत निस्तारण करने के लिए सरकार के आदेशों के तहत ऐसा किया जा रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -