CM योगी ने वनवास से लौंटे प्रभु श्रीराम का किया धूमधाम से राज्याभिषेक
CM योगी ने वनवास से लौंटे प्रभु श्रीराम का किया धूमधाम से राज्याभिषेक
Share:

लखनऊ : अयोध्या में भगवान श्री राम का दौर एक बार फिर से जीवंत हो उठा. जी हां 14 वर्षो के वनवास के बाद एक बार फिर से प्रभु श्रीराम ने अयोध्या में अपने पावन कदम अवतरित कर दिए है. अयोध्या में त्रेता युग जैसी दिवाली आज भी मनाई जा रही है. प्रतीकात्मक तौर पर आज भगवान श्रीराम 14 वर्षों का वनवास खत्म कर अयोध्या लौटे इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यना‌थ ने उनका स्वागत किया. इस दौरान जय श्री राम के नारे गूंजते रहे.

इसके बाद रामकथा पार्क में सीएम योगी ने गुरु वशिष्ठ की भूमिका निभाते हुए श्रीराम का राज्याभिषेक किया. इस मौके पर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने यूपी सरकार को ये कार्यक्रम आयोजित करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि योगी सरकार में अयोध्या का गौरव वापस लौटेगा.

भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में हर बार की तरह मनाई जा रही यह दिवाली कुछ खास है तथा इस पर अब सियासी मतलब भी निकाले जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि भाजपा इसी बहाने यह संदेश देना चाहती है कि पार्टी सत्ता में आने के बाद भी हिंदुत्व व राम मंदिर को भूली नहीं है. इस कार्यक्रम को 2019 चुनाव के लिए भाजपा की रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है. 

अयोध्या में नज़र आएगा पुष्पक विमान

CM योगी आदित्यनाथ आज पहुंचेंगे अयोध्या, मनेगा दीपावली का जश्न

ताज़ पर मचे घमासान को थामने की कोशिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -