पाकिस्तान ने की फायरिंग मेजर समेत चार जवान शहीद
पाकिस्तान ने की फायरिंग मेजर समेत चार जवान शहीद
Share:

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग कर दी। पाकिस्तान द्वारा शनिवार को की गई फायरिंग में एक मेजर और तीन अन्य जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान द्वारा सीज़फायर का उल्लंघन किया गया और राजौरी में हैवी फायर किया गया। पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में होने वाली इस गोलीबारी को लेकर, भारत ने जवाब दिया। पाकिस्तान की फायरिंग में सेना के मेजर मोहरकार प्रफुल्ल अंबादास, लांस नायक गुरमेल सिंह, लांस नायक कुलदीप सिंह और सिपाही परगट सिंह घायल हो गए थे।

घायलों को सैना के बेस चिकित्सालय में उपचार दिया गया था। मगर, बाद में इन जवानों के शहीद होने की जानकारी सामने आई। पाकिस्तान की ओर से यहां पर हैवी फायर किए गए। फायरिंग में शहीद हुए मेजर मोहरकार प्रफुल्ल अंबादास महाराष्ट्र के भंडारा जिले के निवासी थे।

उनके परिवार में उनकी पत्नी अवोली और मां व परिवार के अन्य सदस्य हैं। फायरिंग में शहीद हुए अन्य जवान भी युवा ही थे। जिनमें लांस नायक गुरमैल सिंह जो कि अमृतसर निवासी थे वे अपने पीछे पत्नी कुलजीत कौर को छोड़ गए हैं। इसके अलावा भटिंडा के काॅरेणा निवासी लांस नायक कुलदीप सिंह के परिवार में उनकी पत्नी जसप्रीत कौर एक पुत्र और एक बेटी शामिल हैं।

जबकि हरियाणा निवासी सिपाही परगट सिंह के परिवार में उनकी पत्नी रमनप्रीत कौर और एक बेटा है। शहीदों के शवों को सैन्य सम्मान के साथ उनके गृहनगरों के लिए रवाना करने की कार्रवाई की जा रही है। सुरक्षाबल के जवानों ने अपने साथियों को सैन्य सम्मान के साथ विदा किया।

वातावरण में घुलेगी ठंड - शुरू होगा चिल्लई कलां का मौसम

शहीदों के घरों में पसरा मातम

बेंगलुरु में हुई कश्मीरी युवक की पिटाई पर मेहबूबा मुक्ति ने की कार्रवाई की मांग

कार के खाई में गिरने से CRPF के 7 जवान हुए ज़ख़्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -