आज घोषित हो सकते है CBSE 12वीं बोर्ड के परिणाम
आज घोषित हो सकते है CBSE 12वीं बोर्ड के परिणाम
Share:

CBSE 12th Result 2021 Updates: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) 12वीं का रिजल्ट आज cbseresults.nic.in पर जारी करेगा। सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट दोपहर 2 बजे घोषित किया जाएगा। परीक्षा मई में आयोजित होने वाली थी, लेकिन शिक्षा मंत्री द्वारा कोविड-19 मामलों में वृद्धि के कारण निर्णय वापस ले लिया गया था।

आपको बता दें कि इस साल भी सीबीएसई 12वीं के नतीजे वैकल्पिक तरीके से तैयार किए गए हैं क्योंकि इस साल बोर्ड परीक्षाएं कोविड-19 मामलों में उछाल के कारण नहीं हो सकीं। बोर्ड ने परिणाम को अंतिम रूप देने के लिए वैकल्पिक मूल्यांकन योजना को मंजूरी दी थी। यहां सीबीएसई रोल नंबर फाइंडर का उपयोग करने वाले छात्र अपने रोल नंबर प्राप्त कर सकते हैं। इस साल परीक्षा नहीं होने के कारण छात्रों को प्रवेश पत्र जारी नहीं किए गए हैं। ऐसे में छात्रों को अपना रोल नंबर नहीं पता होता है। आपको बता दें कि सीबीएसई रोल नंबर फाइंडर cbseit.in/cbse/2021/rfinder/landing.aspx पर उपलब्ध है।

सीबीएसई कक्षा 12 के परिणाम कई प्लेटफार्मों पर होस्ट किए जाएंगे ताकि छात्र अपना परिणाम आसानी से देख सकें। छात्र UMANG, DigiLocker, SMS Organiser और DigiResults पर परिणाम देख सकते हैं। सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट भी आने की उम्मीद है। बोर्ड ने 10वीं के नतीजे की तारीख और समय की भी पुष्टि नहीं की है।

वरिष्ठ पत्रकार शशि कुमार को टीवी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेटेड

बिग बॉस 15 में नजर आ सकती है तारक मेहता... शो की ये मशहूर एक्ट्रेस, ख़ुशी से झूमे फैंस

बिग बॉस में टूटा था रश्मि देसाई का दिल, अब एक्ट्रेस ने कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -