वरिष्ठ पत्रकार शशि कुमार को टीवी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेटेड
वरिष्ठ पत्रकार शशि कुमार को टीवी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेटेड
Share:

वरिष्ठ पत्रकार शशि कुमार ने टेलीविजन मीडिया में उनके योगदान के लिए केरल सरकार द्वारा स्थापित पहला टेलीविजन लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार हासिल किया है। सांस्कृतिक मामलों के मंत्री साजी चेरियन ने कहा कि इस पुरस्कार में दो लाख रुपये का नकद पुरस्कार, प्रशस्ति पत्र और एक प्रतिमा है। मंत्री के कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह पुरस्कार शशि कुमार के एक टेलीविजन व्यक्तित्व के रूप में योगदान के सम्मान में दिया गया, जिन्होंने मलयालम दृश्य मीडिया को एक धर्मनिरपेक्ष और प्रगतिशील दिशा दी है।

के सच्चिदानंदन और सदस्यों वेंकटेश रामकृष्णन और एस शारदाकुट्टी की अध्यक्षता वाली एक समिति और चलचित्र अकादमी के अध्यक्ष कमल और सांस्कृतिक मामलों की प्रमुख सचिव रानी जॉर्ज ने विजेता का चयन किया। जूरी ने पाया कि शशि कुमार ने केरल में एक महत्वपूर्ण टेलीविजन संस्कृति का विस्तार करने में एक प्रमुख भूमिका निभाई।

दूरदर्शन में समाचार-पाठक और निर्माता के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले कुमार देश के पहले क्षेत्रीय उपग्रह टीवी चैनल एशियानेट के संस्थापक भी हैं। वह वर्तमान में एशियन कॉलेज ऑफ जर्नलिज्म, चेन्नई के अध्यक्ष हैं। कुमार का जन्म 1952 में त्रिशूर जिले के कोडुंगल्लूर के निकट करूपडन्ना में हुआ था। उन्होंने लोयोला कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की और मद्रास क्रिश्चियन कॉलेज से इतिहास में स्नातकोत्तर किया।

अरबों रुपयों की ड्रग्स के साथ पकड़ा गया ओलंपिक खिलाड़ी, मिली ये बड़ी सजा

'कंडोम' की मदद से Tokyo Olympics में जीता मेडल, ऑस्ट्रेलिया की जेसिका फॉक्स का वीडियो वायरल

कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों के सम्पर्क में आने के बाद क्वारंटाइन हुए ऑस्ट्रेलियाई एथलेटिक्स टीम के 3 सदस्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -