RBSE 12th Science Result 2020 : घोषित हुआ परिणाम, इस वेबसाइट से चेक करें छात्र
RBSE 12th Science Result 2020 : घोषित हुआ परिणाम, इस वेबसाइट से चेक करें छात्र
Share:

Rajasthan Board Result 2020 : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान द्वारा 12वीं साइंस वर्ग की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसका छात्रों को लंबे समय स इंतज़ार था, आखिरकार अब छात्रों का इंतज़ार समाप्त हुआ है। बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं की विज्ञान वर्ग की परीक्षा का रिजल्ट प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा घोषित किया गया है। ख़ास बात यह है कि इस वर्ष 91.96 फीसदी छात्र परीक्षा में सफल हुए हैं। इससे पूर्व साल 2019 में यह आंकड़ा थोड़ा सा अधिक 92.88 फीसदी का था। 

राज्य के ऐसे छात्र जिन्होंने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अपना परिक्षा परिणाम राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in के माध्यम से चेक कर सकते हैं। इस वेबसाइट को ओपन करने के बाद आपको अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा। rajresults.nic.in के साथ ही आप नीचे बताई गई वेबसाइट से भी अपना परिक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं। 

इन वेबसाइटों पर जाकर भी छात्र चेक कर सकते हैं अपना परिक्षा परिणाम 

> rajresults.nic.in
> rajejuboard.rajasthan.gov.in
> examresults.net

इस सत्र की 12वीं साइंस स्ट्रीम की परीक्षा में 2,39,800 छात्रों ने हिस्सा लिया था. कोरोना जैसे घातक वायरस और देशभर में लगे लॉकडाउन के चलते इस बार रिजल्ट तय समय से काफी देर से जारी हुआ। 12वीं कक्षा की परीक्षा 05 मार्च से 04 अप्रैल तक आयोजित होनी थी, हालांकि महामारी के कारण शेष पेपर 18 से 30 जून के मध्य लिए गए थे। बता दें कि 12वीं के अन्य वर्ग के परीक्षा परिणाम भी जल्द ही जारी किए जाएंगे। 

 

सलाहकार के पदों पर निकली भर्तियां, अंतिम तिथि 27-7-2020

PGIMER Chandigarh में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रिक्त पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या है अंतिम तिथि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -