CBSE Exam 2021: CBSE ने रद्द की 10वीं की परीक्षाएं, 12वीं की एग्जाम स्थगित
CBSE Exam 2021: CBSE ने रद्द की 10वीं की परीक्षाएं, 12वीं की एग्जाम स्थगित
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण की घातक रफ्तार के बीच CBI बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षाओं को लेकर अहम फैसला किया गया है. CBSE बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं कैंसिल कर दी गई हैं, जबकि 12वीं की परीक्षाएं स्थगित की गई हैं. दरअसल, सोशल मीडिया के माध्यम से स्टूडेंट्स, पैरेंट्स के साथ नेता-अभिनेताओं द्वारा जारी CBSE बोर्ड परीक्षाओं को निरस्त करने की मांग के बीच पीएम मोदी ने आज (बुधवार) शिक्षा मंत्री, सचिव एवं अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ मीटिंग की है. 

दरअसल, देश में बीते कई दिन से लगातार डेढ़ लाख से अधिक कोरोना के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. ऐसे में सबसे अधिक कोरोना प्रभावित देश महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में परीक्षाएं रखना बड़ी चुनौती है. कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार के मद्देनज़र कई राज्यों में बोर्ड एग्जाम स्थगित कर दिए हैं.  बता दें कि CBSE की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से लेकर 14 जून तक आयोजित होने वाली थी.

इस बार 30 लाख से अधिक स्टूडेंट्स CBSE बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले थे. वहीं, CBSE बोर्ड की ओर से परीक्षाओं का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाना प्रस्तावित है. जिसके लिए बीते कुछ दिनों से स्टूडेंट्स सोशल मीडिया पर #cancelboardexams2021 के साथ शिक्षा मंत्रालय से बोर्ड परीक्षाएं निरस्त करने की मांग कर रहे हैं.

केरल लॉटरी परिणाम: इस समय होगी अक्षय एके-493 विजेताओं की घोषणा

मोतीलाल ओसवाल ने कहा- "यह वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनियों द्वारा जुटाई..."

333.63 करोड़ रुपये की रेल परियोजना के बाद अशोका बिल्डकॉन ने किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -