15 जुलाई से 26 अगस्त के बीच शुरू होगी CBSE की बोर्ड परीक्षा
15 जुलाई से 26 अगस्त के बीच शुरू होगी CBSE की बोर्ड परीक्षा
Share:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 को लेकर अनिश्चितता चल रही है। जबकि कई लोगों ने माना है कि सीबीएसई 12 वीं बोर्ड परीक्षा अब जुलाई में आयोजित की जाएगी, यह सुझाव दिया गया है कि निर्णय अंतिम नहीं है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अधिकांश राज्यों ने कम अवधि की कक्षा 12वीं की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा आयोजित करने का विकल्प चुना है और कुछ ने सुझाव दिया है कि परीक्षा शुरू होने से पहले छात्रों को कोरोनावायरस के खिलाफ टीका लगाया जाए। हालांकि, बोर्ड के अधिकारियों ने 15 जुलाई से 26 अगस्त के बीच परीक्षा आयोजित करने और सितंबर में परिणाम घोषित करने का प्रस्ताव रखा था। 

बोर्ड ने परीक्षा आयोजित करने के लिए दो विकल्प भी सुझाए- अधिसूचित केंद्रों पर केवल प्रमुख विषयों के लिए नियमित परीक्षा आयोजित करना या उस स्कूल में छोटी अवधि की परीक्षा आयोजित करना जहां एक छात्र नामांकित है। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने कहा था कि राज्य अभी भी "गैर परीक्षा मार्ग" के पक्ष में है। हिमाचल प्रदेश, केरल, बिहार, कर्नाटक उन राज्यों में शामिल हैं, जिन्होंने भी दूसरे विकल्प की वकालत की है। केरल ने MoE की बैठक में टीकाकरण का मुद्दा भी उठाया था।

सपा सांसद आज़म खान की हालत नाज़ुक, कोरोना के बाद अब फेफड़ों में हुआ 'फाइब्रोसिस'

TMC नेता महुआ मोइत्रा ने देश को बताया 'सुसु पॉटी रिपब्लिक', सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

महाराष्ट्र ने 18 जिलों में कोविड रोगियों के लिए होम आइसोलेशन पर लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -