मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI ने दर्ज की रिपोर्ट, मंत्री सत्येंद्र जैन पर भी कसेगा शिकंजा
मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI ने दर्ज की रिपोर्ट, मंत्री सत्येंद्र जैन पर भी कसेगा शिकंजा
Share:

नई दिल्ली : लोक तांत्रिक देश में जनता के मतों से चुनकर आने के बाद भी जनता के धन के दुरूपयोग करने का अधिकार किसी को नहीं है.ऐसे ही एक मामले में दिल्ली सरकार द्वारा जनता के धन का दुरुपयोग कर विज्ञापन के लिए खर्च करने के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई ) ने बुधवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ प्रारंभिक रिपोर्ट दर्ज कर ली है. हालाँकि सीबीआई की इस कार्रवाई से दिल्ली में राजनीतिक माहौल गरमा गया है. इससे पार्टी का गोवा और पंजाब के चुनाव पर असर पड़ सकता है.

आरोप है कि आप सरकार ने टॉक-टू-एके कार्यक्रम जनता से संवाद करने के लिए लांच किया था. लेकिन टॉक-टू-एके कार्यक्रम के 1.58 करोड़ रुपये फेसबुक, यू-ट्यूब व गूगल पर विज्ञापन देने में खर्च किए. इस तरह सरकार ने सरकारी धन का इस्तेमाल दूसरे राज्यों में पार्टी के प्रचार के लिए किया. इसी तरह सीबीआई ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन को स्वास्थ्य विभाग में सलाहकार नियुक्त किए जाने के मामले में भी प्रारंभिक रिपोर्ट दर्ज कर ली है.सत्येंद्र जैन पर भी जल्द ही शिकंजा कसने वाला है.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन को दिल्ली स्टेट हेल्थ मिशन में मिशन डायरेक्टर बनाया गया था.जैन के ही विभाग में उनकी बेटी की इस नियुक्ति पर भाजपा और कांग्रेस ने काफी शोर मचाया था.सौम्या के पास स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करने का कोई अनुभव नहीं है.सौम्या के पास आर्किटेक्चर फील्ड में काम करने का अनुभव है. इस नियुक्ति में भी पारदर्शी प्रक्रिया नहीं अपनाई गई. इस मामले की जांच तत्कालीन उपराज्यपाल नजीब जंग ने पहले भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) को सौंपी थी. कुछ महीने की जांच के बाद एसीबी ने इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया था.

सीबीआई की कार्रवाई से नाराज सीएम केजरीवाल ने मर्यादाहीन ट्वीट किया कि मोदी जी पंजाब और गोवा में अपनी हो रही हार देखकर पगला गए हैं. मोदी जी के पास कोई काम नहीं रह गया है. वे हमारे पीछे हाथ धोकर पड़े हैं. उन्होंने कहा कि मोदी जी कायरों की तरह कार्य कर रहे हैं.जबकि मनीष सिसोदिया ने केंद्र पर निशाना साध कर कहा कि देखते हैं कितना जोर है आपके बाजू-ए-कातिल में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -