CBI ने नम्रता डामोर की मौत पर दर्ज की प्राथमिकी
CBI ने नम्रता डामोर की मौत पर दर्ज की प्राथमिकी
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल भर्ती घोटाले में मामला सीबीआई के पाले में आने के बाद सीबीआई इस केस को लेकर सक्रिय हो गई है हालांकि प्रारंभिक तौर पर सीबीआई पुराने मामलों को ही देख रही है। इस दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा नम्रता डामोर की मौत को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है वहीं सीबीआई द्वारा कहा गया है कि व्यावसायिक परीक्षा मंडल भर्ती घोटाले की जांच आगे बढ़ाते हुए सीबीआई द्वारा तीन प्राथमिकताऐं दर्ज की गईं। इस दौरान मामले में करीब 8 केस दर्ज कर लिए गए हैं।

मामले में कहा गया है कि मेडिकल छात्रा नम्रता की मौत को  लेकर सिन्हा द्वारा एक प्रश्न के जवाब में कहा गया है कि आम जनता के भरोसे पर सीबीआई को खरा उतरना है जिसके लिए वह मध्यप्रदेश के उज्जैन में रेलवे ट्रेक पर पहुंचा। दरअसल यहीं पर वर्ष 2012 में छात्रा का शव रेलवे ट्रेक पर मिला था। प्रारंभिक जांच में इस मौत को पुलिस द्वारा आत्महत्या माना गया लेकिन बाद में इस मसले पर जांच की गई।

मिली जानकारी के अनुसार नम्रता का शव उज्जैन जिले के कायथा के पास शिवपुरा - भेरूपुरा रेलवे ट्रेक पर मिला था। हालांकि पोस्टमार्टम में नम्रता की मौत का कारण मुंह दबाने को बताया गया था। इस मसले पर एक बार फिर सीबीआई द्वारा जांच कार्रवाई प्रारंभ किए जाने से नम्रता के परिजन को उम्मीद बंधी है वहीं व्यापमं. मामले में सीबीआई द्वारा जांच कार्रवाई आगे बढ़ाने से लोगों ने संतोष महसूस किया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -