ममता बनर्जी के एक और मंत्री पर लटकी गिरफ़्तारी की तलवार, कोयला घोटाले में CBI की रेड
ममता बनर्जी के एक और मंत्री पर लटकी गिरफ़्तारी की तलवार, कोयला घोटाले में CBI की रेड
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पार्थ चटर्जी के बाद ममता बनर्जी सरकार के एक और मंत्री केंद्रीय जांच एजेंसी के निशाने पर आ गए हैं। CBI ने बुधवार (6 सितम्बर) को आसनसोल में कोयला घोटाले से संबंधित एक मामले में कानून और श्रम मंत्री मलय घटक के ठिकानों पर रेड मारी है। बताया जा रहा है कि CBI ने इस मामले में कई बार मलय घटक को समन भेजा था, मगर वे जांच एजेंसी के समक्ष हाजिर नहीं हुए। ऐसे में अब CBI ने उनके आवास पर छापा मारा है।

CBI की ये कार्रवाई ऐसे समय में हुई है, जब कुछ दिन पहले ही शिक्षक घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ममता सरकार में कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी को अरेस्ट किया था। पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के पास से लगभग 50 करोड़ रुपए नकद बरामद हुआ था। विवाद बढ़ने के बाद ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी को कैबिनेट से बाहर कर दिया था। आरोप है कि आसनसोल के पास कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाके में ईस्टर्न कोल फील्ड्स की लीज पर दी गई खदानों में कोयले का अवैध खनन किया गया।

जाँच एजेंसी के मुताबिक, जांच में 1,300 करोड़ रुपये के आर्थिक लेन-देन का संकेत मिला है। इनमें से ज्यादातर पैसा कई प्रभावशाली लोगों के पास गया। इसके साथ ही जांच में खुलासा हुआ है कि हवाला के जरिए इन प्रभावशाली लोगों के विदेशी बैंक अकाउंट में पैसा जमा कराया गया था।

आज से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, इस 'कंटेनर' में रहकर 3570 KM की दूरी तय करेंगे राहुल गांधी

कर्नाटक के राज्यपाल का हुआ आत्मिक स्वागत

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल नहीं होंगे कमलनाथ, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -