फार्मा कंपनी की जांच दबाने वाले आरोपी को रिश्वत लेते CBI ने पकड़ा
फार्मा कंपनी की जांच दबाने वाले आरोपी को रिश्वत लेते CBI ने पकड़ा
Share:

नई दिल्ली: सीबीआई ने काॅर्पोरेट मामले के मंत्रालय के निदेशक जनरल बीके बंसल को पकड़ लिया। दरअसल इस अधिकारी को रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। इस अधिकारी ने 9 लाख रूपए की रिश्वत की मांग की थी। जिसे लेते हुए सीबीआई ने इसे पकड़ लिया। मिली जानकारी के अनुसार उक्त अधिकारी मुंबई स्थिति फार्मास्युटिकल्स कंपनी के नियमों के पालन की जांच कर रहा था। इस अधिकारी ने कंपनी के सीओओ से जांच कार्रवाई से बचने के लिए रिश्वत की मांग की। अधिकारी ने बिचैलिए के माध्यम से सौदा किया।

दरअसल एसएफआईओ कीजांच रिपोर्ट के आधार पर जांच की सिफारिश को आगे नहीं बढ़ाने हेतु 50 लाख रूपए की रिश्वत की मांग भी की गई थी। बिचैलिए ने रिश्वत को 20 लाख रूपए तक कर दिया था। ऐसे में रूपए दो किस्तों में अदा करने की बात तय की गई थी। जहां आरोपी अधिकारी पहले ही 11 लाख रूपए ले चुका था वहीं सौदे की दूसरी किस्त 9 लाख रूपए लेने के लिए उसने तैयारी कर ली।

लेकिन इसी बीच सीबीआई को संबंधित पक्ष से सूचना दी। जिसके बाद सीबीआई ने इस अधिकारी को होटल में रूपए लेते हुए पकड़ लिया। उक्त अधिकारी और भी मामलों में लिप्त हैं। सीबीआई ने आरोपी के विभिन्न ठिकानों पर कार्रवाई की। जिसमें करीब 54 लाख की नकदी और अन्य दस्तावेज मिले हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -