सीबीआई ने कथित तौर पर रिश्वत मांगने के आरोप में एक प्रवर्तन निरीक्षक को हिरासत में लिया
सीबीआई ने कथित तौर पर रिश्वत मांगने के आरोप में एक प्रवर्तन निरीक्षक को हिरासत में लिया
Share:

नई दिल्ली: सीबीआई ने कानपुर (उत्तर प्रदेश) में ईपीएफओ के एक प्रवर्तन निरीक्षक को एक शिकायतकर्ता से कथित तौर पर तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

आरोपी के खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसने शिकायतकर्ता के स्कूल कर्मचारियों के अतिदेय भविष्य निधि (पीएफ) के बकाये के निपटान के लिए 4 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। बताया जाता है कि शिकायतकर्ता को ईपीएफओ, कानपुर से एक अधिसूचना मिली है, जिसमें उसे अपने कर्मचारियों के लंबित पीएफ बकाये के संबंध में दस्तावेज प्रदान करने का निर्देश दिया गया था।

यह भी दावा किया गया था कि पांच गैर-शिक्षण कर्मचारियों का पीएफ पिछले तीन वर्षों से प्रस्तुत नहीं किया गया था, और शिकायतकर्ता बकाया का भुगतान करने के लिए तैयार था। यह भी कहा गया था कि आरोपी ने अपने स्कूल के कर्मचारियों की पीएफ चिंता को सुलझाने के लिए 4 लाख रुपये का अनुरोध किया और शिकायतकर्ता से कहा कि अगर रिश्वत का भुगतान नहीं किया गया, तो वह उस पर उच्च शुल्क या जुर्माना लगाएगा।

सीबीआई ने एक जाल बिछाया, और आरोपी को रिश्वत की पहली किस्त के रूप में शिकायतकर्ता से 3 लाख रुपये पूछते और स्वीकार करते समय पकड़ा गया। आरोपी के कार्यालय और घर पर तलाशी ली गई, जिससे आपराधिक दस्तावेजों की बरामदगी हुई। हिरासत में लिए गए संदिग्ध को आज लखनऊ में सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश के समक्ष लाया गया और हिरासत में भेज दिया गया।

 

हरियाणा: खाना खाते-खाते जेल में छिड़ गई गैंगवॉर, कई कैदी हुए घायल

गाय के साथ आए दिन बलात्कार करता था शख्स, CCTV में कैद हुई करतूत, यूपी पुलिस ने दबोचा

गरीब था पति, तो महिला ने अपनी इच्छाएं पूरी करने के लिए खूबसूरती को बनाया हथियार, एक झटके में ठगे 23 लाख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -