एनएबी ने शरीफ परिवार पर शिकंजा कसा, जब्त  हो सकती हैं सम्पत्तियाँ
एनएबी ने शरीफ परिवार पर शिकंजा कसा, जब्त हो सकती हैं सम्पत्तियाँ
Share:

लाहौर: पाकिस्तान के पीएम पद से हटाए गए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें निरंतर बढ़ती ही जा रही है .अब पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने शरीफ की संपत्तियों और बैंक खातों को जब्त करने की तैयारी कर रहा है.

इस संबंध में एक अख़बार की एक रिपोर्ट के अनुसार एनएबी के लाहौर कार्यालय ने इस्लामाबाद में अपने मुख्यालय में शरीफ परिवार के खिलाफ जिन चार मामलों को आगे भेजा है उनमे शरीफ तथा उनकी संतानों हुसैन,हसन और मरियम नवाज के खिलाफ कदम उठाए जाने का प्रस्ताव किया गया है. यही नहीं इस रिपोर्ट में एनएबी ने वित्त मंत्री इशाक डार की सभी चल और अचल संपत्तियों को भी जब्त करने का प्रस्ताव भेजकर डार का नाम निकास नियंत्रण सूची में डालने की बात कही है, ताकिउनके देश से बाहर जाने पर प्रतिबंध लग जाए.

आपको बता दें कि इस बारे मे एनएबी के प्रमुख कमर जमान चौधरी ने 29 अगस्त को कहा था कि शीर्ष अदालत के फैसले को पूरी भावना के साथ लागू किया जाएगा. इसीलिए इन निर्णयों पर ब्यूरो के क्षेत्रीय बोर्ड की सहमति के बाद शरीफ और उनकी संतानों के खिलाफ मामलों को इस्लामाबाद कार्यालय भेजा गया है.

सूत्रों केअनुसार उम्मीद है कि एनएबी (रावलपिंड़ी) शरीफ परिवार के खिलाफ की गई सिफारिशों पर जल्द ही अपनी सहमति दे देगी. स्मरण रहे कि पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य करार देते हुए पनामा पेपर्स मामले में उनके और उनकी संतानों के खिलाफ छह सप्ताह में भ्रष्टाचार के मामले दर्ज करने का आदेश दिया था.

यह भी देखें 

बढ़ सकती है नवाज शरीफ की परेशानियाॅं

पाकिस्तान ने अमेरिका से द्विपक्षीय वार्ता रद्द की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -