पाकिस्तान ने अमेरिका से द्विपक्षीय वार्ता रद्द की
पाकिस्तान ने अमेरिका से द्विपक्षीय वार्ता रद्द की
Share:

इस्‍लामाबाद : जब से अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्‍तान को चेताया है, तब से पाकिस्‍तान के रुख में भी बदलाव आ गया है . पाकिस्तान ने विरोधस्वरूप अमेरिका के साथ वार्ता और द्विपक्षीय दौरे को रद कर दिया है. यह जानकारी पाक विदेश मंत्री ख्‍वाजा मोहम्‍मद आसिफ ने दी.

इस बारे में सूत्रों ने बताया कि मंत्री ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प के बयान को पाकिस्तान ने गंभीरता से लेते हुए दक्षिण एवं मध्‍य एशिया मामले की कार्यवाहक सहायक अमेरिकी विदेश मंत्री एलिस वेल्‍स को मंगलवार को पाकिस्‍तान आना था, लेकिन यह दौरा रद्द कर दिया गया. जबकि खुद विदेश मंत्री को भी पिछले हफ्ते अमेरिका दौरे पर जाना था. यह दौरा पूर्व निर्धारित था, लेकिन वे भी नहीं गए.

गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने अफगानिस्‍तान पर अपनी नई नीति घोषित करते हुए आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्‍तान को खूब फटकार लगाते हुए पाकिस्‍तान पर आतंकियों को पनाह देने का आरोप लगाया था. ट्रम्प ने कहा था कि पाकिस्‍तान आतंकियों के लिए 'जन्‍नत' बन गया है. इसको लेकर पाकिस्‍तान बेहद नाराज है. इस कारण उसने इस वार्ता और दौरे को रद्द कर दिया.

यह भी देखें

TRUMP की चेतावनी के बाद पाकिस्तान की बढ़ी परेशानी

आतंकी हमले के 8 साल बाद अब पाकिस्तान दौरे पर जाएगी श्रीलंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -