केट ब्लैंचेट का बड़ा बयान, कहा- हमेशा एक फेमिनिस्ट के तौर पर पहचानी गई
केट ब्लैंचेट का बड़ा बयान, कहा- हमेशा एक फेमिनिस्ट के तौर पर पहचानी गई
Share:

हॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस  केट ब्लैंचेट को आज के समय में कौन नहीं जानता है. वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बनी रहती है. वहीं हॉलीवुड स्टार केट ब्लैंचेट का बताया है कि फेमिनिज्म या नारीवाद का आशय समानता से है. अभिनेत्री ने यह भी बोला है कि, "मैं हमेशा एक फेमिनिस्ट के रूप में पहचानी गई हूं लेकिन 80 व 90 के दशक में एंटी वेव का भी भाग रही हूं. नारीवाद एक गंदा शब्द था. 1970 के दशक में जिस पर बात चल रही थी, मेरे ख्याल से 1980 और 1990 के दशक में भी यह नकारात्मक रूप से जारी रही."

वहीं इस बारें में उन्होंने आगे कहा, "फेमिनिस्ट होने का तात्पर्य यह था कि आप परिवार-विरोधी हैं और ये मेरे लिए एक बदनामी की तरह था. मेरे अनुसार नारीवाद मूल रूप से समानता के बारे में है लेकिन इसका अर्थ यह भी है कि अगर किसी के हाथ में शक्ति है तो उसे इन शक्तियों को दूसरों संग शेयर करना होगा और यही कई लोगों के लिए डर की वजह बन गया है. सच्ची शक्ति आत्म-सम्मान और दूसरों के प्रति सम्मान के बारे में है."

यदि एक्टिंग की बात करें तो ब्लैंचेट 'मिसेज अमेरिका' में फीलिस श्लाफली का रोल अदा कर रहीं है. इसे भारत में स्टार वल्र्ड पर प्रसारित किया जानें वाला है. यह 1970 के दशक में श्लाफली के नेतृत्व में समान अधिकार में परिवर्तन के लिए आंदोलन की कहानी बयां करने वाली है.

गायिका एडेल ने किया Beyonce की एल्बम ब्लैक इज किंग का समर्थन

विलफोर्ड ब्रिमली ने 85 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, किडनी की बीमारी से थे पीड़ित

Emmy award 2020: एमी अवार्ड्स की नामांकन लिस्ट आई सामने, 'वॉचमौन' को मिले सबसे ज्यादा नामांकन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -