आम आदमी के लिए आई खुशखबरी! केंद्र सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
आम आदमी के लिए आई खुशखबरी! केंद्र सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

नई दिल्ली: सरकार की ओर से नुकसान में चल रही ऑयल मार्केट‍िंग कंपन‍ियों को बड़ी राहत प्राप्त होने की खबर आ रही है। कंपन‍ियों के ल‍िए यह दीपावली तोहफा माना जा रहा है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार ऑयल मार्केट‍िंग कंपन‍ियों (OMC) को बड़ा कैश बोनांजा दे रही है। सरकार की ओर से रसोई गैस के घाटे की भरपाई के लिए मंत्रिमंडल से 22 हजार करोड़ के आवंटन को अनुमति मिल गई है।

आपको बता दें सरकारी तेल कंपन‍ियों एलपीजी गैस स‍िलेंडर बाजार भाव से नीचे बेच रही हैं। इससे उन्‍हें बड़ा नुकसान हो रहा है। ऐसे में सरकार सब्सिडी के जरिए उन्‍हें राहत दे रही है। सरकार के इस निर्णय से इंड‍ियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड को लाभ पहुंचेगा।

गौरतलब है क‍ि ऑयल मिनिस्ट्री की ओर से तेल कंपन‍ियों के नुकसान की भरपाई के ल‍िए वित्त मंत्रालय से 28,000 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। किन्तु वित्त मंत्रालय ने 22,000 करोड़ की ही अनुमति दी। सरकार की ओर से यह कदम ऐसे समय पर उठाया जा रहा है जब कंपनियां अंतरराष्‍ट्रीय कीमत की वजह से भारी नुकसान में चल रही हैं। कंपन‍ियां मजबूरी में सरकार की ओर से निर्धारित की गई लिमिट के भीतर तेल बेचने को मजबूर हैं। इस अपडेट के पश्चात् सरकारी तेल कंपन‍ियों के शेयर में तेजी देखी जा सकती है। इसके बाद BPCL के शेयर में तेजी आने की संभावना है। ऐसे में इसे खरीदने की सलाह दी जा रही है।

'बिग बॉस से निकलकर साजिद खान तुम्हारा रेप कर देगा..', महिला आयोग की स्वाति मालिवाल को धमकी

मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन जारी, करीबी गणेश दत्त मिश्र की 14 करोड़ की संपत्ति कुर्क

सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड कर रहा 'ठरकी केजरीवाल' ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -