रुड़की IIT के खिलाफ छात्र संगठनों का विरोध, निदेशक का पुतला फूंका
रुड़की IIT के खिलाफ छात्र संगठनों का विरोध, निदेशक का पुतला फूंका
Share:

नई दिल्ली : छात्रों के निष्कासन की मांग को लेकर IIT में मंगलवार को NSUI और ABVP ने प्रदर्शन किया. मांग को लेकर NSUI के जिलाध्यक्ष ने जहां शताब्दी गेट पर भूख हड़ताल शुरू कर दी. वहीं, ABVP कार्यकर्ताओं ने मुख्य गेट पर निदेशक का पुतला फूंका और गेट फांदकर मुख्य भवन तक पहुंच गए. वहां उन्होंने IIT के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान बेकाबू छात्रों को काबू करने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी. 

IIT रुड़की के रजिस्ट्रार प्रशांत गर्ग और डीन एडमिनिस्ट्रेशन प्रो. यूपी सिंह ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि निकाले गए छात्रों को एक और मौका दिया जाए. इस पर रजिस्ट्रार ने कहा कि संस्थान ने नियमों के तहत छात्रों को निष्कासित किया है. यह सीनेट का फैसला था. मामला अब हाईकोर्ट में है. इसलिए कोर्ट का निर्णय ही मान्य होगा.

IIT रुड़की को मिला हाईकोर्ट से नोटिस -

निकाले गए छात्रों के परिजन IIT रुड़की के निर्णय के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंच गए हैं. वहां उन्होंने IIT के निर्णय के खिलाफ केस दायर कर दिया है. मंगलवार दोपहर को हाईकोर्ट से IIT रुड़की को नोटिस मिल गया है. इसकी पुष्टि करते हुए रजिस्ट्रार प्रशांत गर्ग ने कहा कि दोपहर में नोटिस मिला है. इसका जवाब दिया जाएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -