फ्रांस में पाया गया बर्ड फ्लू का मामला
फ्रांस में पाया गया बर्ड फ्लू का मामला
Share:

दक्षिण-पश्चिम फ्रांस के एक बत्तख के खेत में बर्ड फ्लू का मामला सामने आया है। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि यह वायरस का अत्यधिक संक्रामक रूप है या नहीं, शरीर फीकी ग्रास और चर्बी वाली मुर्गी उद्योग का प्रतिनिधित्व करता है, CIFOG ने सोमवार को बताया।

यदि इसकी पुष्टि हो जाती है तो यह इस वर्ष एक खेत पर तथाकथित अत्यधिक रोगजनक एवियन इन्फ्लूएंजा का पहला प्रकोप होगा। यूरोप में यह बीमारी तेजी से फैल रही है, पिछले प्रकोपों के बाद पोल्ट्री उद्योग को अलर्ट पर रखा गया है, जिससे दस मिलियन पक्षियों की मौत हो गई। CIFOG के निदेशक मैरी-पियरे पे ने कहा कि ताजा मामला शुक्रवार को करीब 6,000 बत्तख के खेत में खोजा गया, जो कि फोसी ग्रास बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक से प्रभावित होने के कारण - बेरेस-मरियामने शहर में, बिएरित्ज़ शहर के पास और स्पेनिश सीमा। पुष्टि के पहले खेत के चारों ओर सुरक्षा क्षेत्र स्थापित किया गया था, 2016/2017 में ऐसा कुछ नहीं किया गया था जब बर्ड फ्लू की एक लहर के कारण लाखों पोल्ट्री की मृत्यु हो गई थी और उसने कहा था। 

फ्रांस ने पहले ही तीन पालतू जानवरों की दुकानों में बेचे जाने वाले पक्षियों पर H5N8 वायरस का पता लगाया है। यूरोप में वायरस के प्रसार के कारण फ्रांस में नवंबर के प्रारंभ में अपने बर्ड फ्लू सुरक्षा चेतावनी को "उच्च" करने के लिए, जिससे संपर्क को रोकने के लिए पक्षियों को घर के अंदर रखने या सुरक्षात्मक जाल स्थापित करने की आवश्यकता होती है।

ब्रेक्जिट व्यापार वार्ता में सबसे गहन दिनों में से एक को किया गया निर्धारित

पाकिस्तान में कोरोना का कहर बरक़रार, पिछले 24 घंटों में मिले 3795 नए केस

सेवानिवृत्त फ्रांसीसी सर्जन को मिली 15 साल की जेल, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -