आदिपुरुष अभिनेता सैफ अली खान के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने के लिए दर्ज हुआ मामला
आदिपुरुष अभिनेता सैफ अली खान के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने के लिए दर्ज हुआ मामला
Share:

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने आगामी फिल्म आदिपुरुष में राक्षस राजा रावण को 'मानवीय' तरीके से चित्रित करने के बारे में टिप्पणी की थी, जिसने एक विवाद को जन्म दिया। सैफ के विवादित बयान के बाद इंटरनेट के नेताओं और नागरिकों ने प्रतिक्रिया दी।

सैफ ओम राउत के निर्देशन में रावण पर आधारित प्रतिपक्षी लंकेश का किरदार निभाएंगे। दक्षिण भारतीय स्टार प्रभास भगवान राम से प्रेरित भूमिका में दिखाई देंगे। याचिका में कहा गया है कि 6 दिसंबर को सैफ अली खान के विवादास्पद साक्षात्कार ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया कि रावण को सीता के अपहरण में उचित ठहराया गया था क्योंकि राम के छोटे भाई लक्ष्मण ने अपनी बहन सुरपक्खा की नाक काट दी थी।

सैफ ने मीडिया से कहा था, “एक दानव राजा की भूमिका निभाना दिलचस्प है, इसमें कम सख्ती नहीं है। लेकिन हम उसे मनोरंजन से भरपूर बना देंगे, सीता के अपहरण और राम के साथ युद्ध के रूप में लक्ष्मण द्वारा अपनी बहन सुरपनाखा के साथ किए गए व्यवहार का बदला लेंगे, जिसने उसकी नाक काट दी थी। ” ऑनलाइन आलोचना के बाद, अभिनेता ने माफी मांगी और अपने बयान वापस ले लिए।

खबरों के अनुसार वादी ने आरोप लगाया है कि सैफ अली खान का साक्षात्कार "विश्वास" और "सनातन धर्म में विश्वास" का नकारात्मक चित्रण है। वादी के अलावा, छह अन्य लोगों ने भी साक्षात्कार को ऑनलाइन देखा, और इससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है, याचिकाकर्ता ने दावा किया है। मामला अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में है, जिसने सुनवाई की अगली तारीख 23 दिसंबर तय की है।

दिल्ली की बॉर्डर्स पर ही डटे रहेंगे किसान या जाना होगा कहीं और ? सुप्रीम कोर्ट करेगा फैसला

जम्मू कश्मीर DDC चुनाव: 7वें चरण की वोटिंग जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम

केरल में कोरोना अवधि के चलते शुरू हुआ 'सुभिशा केरलम' कार्यक्रम, मिलेगी ये सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -