केरल में कोरोना अवधि के चलते शुरू हुआ 'सुभिशा केरलम' कार्यक्रम, मिलेगी ये सुविधा
केरल में कोरोना अवधि के चलते शुरू हुआ 'सुभिशा केरलम' कार्यक्रम, मिलेगी ये सुविधा
Share:

केरल-राज्य परियोजना के "सुभिशा केरलम" का उद्देश्य राज्य की आत्मनिर्भरता प्राप्त करने के हिस्से के रूप में धान, फल, सब्जियों, कंदों, अनाज और फलियां का बड़े पैमाने पर उत्पादन करना है। इस लक्ष्य को बढ़ावा देने के लिए, केरल राज्य सरकार ने कृषि को बढ़ावा देने के लिए सभी मौजूदा योजनाओं के समन्वय के लिए COVID अवधि के दौरान 'सुभिशा केरलम' नाम से एक कार्यक्रम शुरू किया। यह हर घर और बंजर भूमि में हमें जरूरत की सब्जियों और अन्य फसलों की खेती करके आत्मनिर्भर बनने के उद्देश्य से है।

राज्य में मौजूदा कृषि योजनाओं के बीच सुचारू समन्वय के लिए कोविड-19 अवधि के दौरान शुरू हुए सुभिक्षा केरलम कार्यक्रम में मंगलवार को राज्य के कृषि मंत्री वीएस सुनील कुमार ने अलुवा गेस्ट हाउस के बाहरी इलाके में सब्जियों, आलू और अन्य खाद्य फसलों की कटाई की। कोविड-19 के लिए एर्नाकुलम जिले के प्रभारी रहते हुए वह आठ महीने तक यहां रहे। उस समय उन्होंने ये लगाया था।

इसका उद्देश्य अन्य राज्यों पर भरोसा किए बिना हमारे राज्य में सभी खाद्य पदार्थों का उत्पादन कर देश की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करना भी है। कार्यक्रम के माध्यम से, सरकार केरल के लिए उत्पादन राज्य की स्थिति में उपभोक्ता राज्य की स्थिति को बदलना चाहती है।

DRY स्टेट है बिहार, फिर भी यहाँ महाराष्ट्र से अधिक पी जाती है शराब, देखें आंकड़े

पीएम किसान निधि के तहत कैसे जारी होते हैं पैसे ? यहाँ जानें पूरी प्रक्रिया

कोहरे का कहर, ट्रक से जा भिड़ी यात्री बस, 7 की दर्दनाक मौत, 25 से अधिक घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -