जम्मू कश्मीर DDC चुनाव: 7वें चरण की वोटिंग जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम
जम्मू कश्मीर DDC चुनाव: 7वें चरण की वोटिंग जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में चल रहे जिला परिषद चुनावों के सांतवे चरण की वोटिंग जारी है। डोडा जिले में जिला विकास परिषद (DDC) चुनाव में सातवें चरण की वोटिंग आरंभ हो चुकी है और लोगों को मतदान करते हुए देखा जा रहा है।  जम्मू जिले के आरएस पुरा में जिला विकास परिषद (DDC) चुनाव के सातवें चरण की वोटिंग जारी है।

इसके साथ ही DDC चुनाव के सातवें चरण के मतदान के दौरान कठुआ के नगरी ब्लॉक के एयरवन में एक मतदान केंद्र के बाहर वोटर्स की लंबी कतार देखी गई है। आज 438 पंच और 69 सरपंच सीटों के लिए एक साथ वोटिंग आयोजित की गई है। लोग सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक वोट डालेंगे। मंगलवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, राज्य निर्वाचन आयुक्त (SEC) केके शर्मा ने कहा कि DDC निर्वाचन क्षेत्र में कश्मीर संभाग की 13 और जम्मू संभाग की 18 सीटों सहित कुल 31 सीटों पर मतदान होगा।

उन्होंने कहा कि कश्मीर डिवीजन के 13 DDC निर्वाचन क्षेत्र जिनपर बुधवार को मतदान होंगे, वहां 34 महिला प्रत्याशियों समेत 148 उम्मीदवार मैदान में हैं। जम्मू संभाग में, इस चरण में 18 DDC निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 150 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें 38 महिलाएँ हैं। उन्होंने कहा कि सभी 31 DDC निर्वाचन क्षेत्रों में 6,87,115 वोटर्स (3,59,187 पुरुष और 3,27,928 महिला मतदाता) अपने प्रतिनिधियों का चुनाव करने जा रहे हैं। 

जोआना थॉम्पसन ने अपने ही बेटे पर किए थे 118 बार वार

केरल के स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी को मिली हार

आज से खुलेंगे नेपाल के प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर के पट, लेकिन भक्तों को मानने होंगे ये नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -