CAA के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने वाले 40 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दायर
CAA के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने वाले 40 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दायर
Share:

नई दिल्ली: बीते दिनों CAA और NRC को लेकर लोगों में  बढ़ रहा विरोध प्रदर्शन ने एक विकराल रूप ले लिया है. और वहीं नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में ईदगाह मैदान में चल रहे धरना प्रदर्शन को लेकर पूर्व विधायक माविया अली, उनके बेटे, तीन पत्रकारों सहित 40 लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन में दो मामले दर्ज किए गए हैं. इससे पहले भी पूर्व विधायक के बेटे सहित पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. 

लेकिन सीएए के विरोध में मुत्तहिदा ख्वातीन कमेटी के बैनर तले गत 27 जनवरी 2020 से ईदगाह मैदान में धरना प्रदर्शन जारी है. पुलिस प्रशासन की कोशिशों के बावजूद भी महिलाओं का धरना प्रदर्शन समाप्त नहीं हो रहा है. वहीं यदि सूत्रों कि माने तो पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन की जो दो रिपोर्ट दर्ज की हैं, उनमें 40 लोगों के नाम क्रम संख्या बदलकर लिखे हैं.

जंहा अभी तक यह कहा जा रहा है कि खानकाह पुलिस चौकी इंचार्ज असगर अली की और से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में पूर्व विधायक माविया अली, उनके बेटे हैदर अली, प्रतिनिधि ऋषभ त्यागी, तीन पत्रकारों मुशर्रफ उस्मानी, फईम उस्मानी, तस्लीम कुरैशी आदि शामिल हैं. माविया अली ने कहा कि प्रशासन कवरेज करने धरनास्थल पर पहुंचने वाले मीडियाकर्मियों को भी नहीं बख्श रहा है और नागरिकों का मानसिक उत्पीड़न करने पर लगा हुआ है.

अब सड़क हादसे के घायलों को मिलेगा मुफ्त उपचार, ये है सरकार की योजना

घर को सूना छोड कर जा रहे है बाहर, तो पुलिस करेगी निगरानी

दुष्कर्म के बाद सपेरे की बेटी की हत्या, खेत में पड़ा मिला खून से लथपथ शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -