तमिलनाडु सीएम का कार्टून बनाने वाले जी बाला गिरफ्तार
तमिलनाडु सीएम का कार्टून बनाने वाले जी बाला गिरफ्तार
Share:

तमिलनाडु सी एम पर तंज कसता हुआ एक विवादास्पद कार्टून बनाने के कारण तमिलनाडु पुलिस ने कार्टूनिस्ट जी बाला को गिरफ्तार कर लिया है. बाला ने तिरुनेलवेली में एक गरीब मजदूर परिवार के आत्मदाह को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी, नेल्लई कलेक्टर और नेल्लई पुलिस कमिश्नर की कार्टून के माध्यम से आलोचना की थी.

तिरुनेलवेली में एक मजदूर ने कलेक्टर के  सामने अपने परिवार के साथ आत्मदाह कर लिया था. मजदूर पूरी तरह से झुलस गया था और उसकी बेटी और पत्नी की वहीं मौत हो गई. जबकि उन पर क़र्ज़ के लिए दबाव बनाने वाले महाजन पर कोई केस दर्ज नहीं हुआ. इसी घटना की आलोचना में बनाया गया यह कार्टून 24 अक्टूबर को पोस्ट किया गया था, जिसे सोशल मीडिया पर भी काफी पसंद किया गया. इसमें एक बच्चा जलता हुआ जमीन गिरा पड़ा है. उसके पास यह तीनों वरिष्ठ लोग आँखे बंद किए, अपनी इज्ज़त पैसे से बचाए खड़े हैं. राज्य सरकार की तीखी आलोचना से जिले की क्राइम ब्रांच में कार्टून के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई और बाला को गिरफ्तार कर लिया गया.

जी बाला की गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही ट्विटर पर #standwithCartoonistBala ट्रेंड करने लगा. कार्टूनिस्ट पर सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67  और आईपीसी की धारा 501 के तहत मामला दर्ज किया.

20 सितम्बर को अगवा वाहन चालक का शव त्रिपुरा में मिला

जेट एयरवेज की फ्लाइट में मच्छरों की बाईट

हिमाचल चुनाव : मनाली में सियासी जंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -