'सभी हिन्दुओं के मुस्लिम बनने का इंतज़ार..', एक देश के 'प्रधानमंत्री' के हैं इतने कट्टरपंथी विचार
'सभी हिन्दुओं के मुस्लिम बनने का इंतज़ार..', एक देश के 'प्रधानमंत्री' के हैं इतने कट्टरपंथी विचार
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधान मंत्री, अनवर उल हक काकर का एक सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में सभी हिंदुओं को इस्लाम में परिवर्तित होते देखने की इच्छा व्यक्त की थी। 2020 की यह पोस्ट फिर से सामने आई है और लोगों में आक्रोश पैदा कर रही है। पोस्ट में काकर ने कहा कि, 'हम सभी हिंदुओं को इस्लाम के ज्ञानवर्धक सत्य के प्रति आश्वस्त होने का इंतजार कर रहे हैं, एक सहस्राब्दी तक इंतजार करेंगे, कोई जल्दी नहीं।' यह परेशान करने वाला बयान पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों, विशेषकर हिंदुओं द्वारा झेले जा रहे गहरे भेदभाव और उत्पीड़न को दर्शाता है।

कार्यवाहक प्रधान मंत्री ने यह टिप्पणी एक भारतीय सोशल मीडिया उपयोगकर्ता के जवाब में की, जिसने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को "काफिर" कहा था। हालांकि एक उच्च पदस्थ अधिकारी का ऐसा बयान ज्यादातर देशों में चौंकाने वाला होगा, लेकिन यह दुखद रूप से पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के खिलाफ चल रहे धार्मिक भेदभाव और हिंसा से पूरी तरह मेल खाता है। विभाजन के बाद पाकिस्तान में घटती हिंदू आबादी एक कड़वी सच्चाई है और जबरन धर्मांतरण और हिंदू लड़कियों के अपहरण सहित विभिन्न कारकों के कारण तेजी से गिरावट जारी है। दुखद बात यह है कि एक भी दिन ऐसा नहीं जाता जब हिंदू और अन्य अल्पसंख्यक लड़कियों का अपहरण करने, उन्हें जबरन इस्लाम में परिवर्तित करने और बंधकों से उनकी शादी कराने की खबरें न आती हों। पाकिस्तानी न्यायिक प्रणाली अक्सर इन पीड़ितों को न्याय प्रदान करने और उनके अधिकारों की रक्षा करने में विफल रहती है। 

स्थिति आश्चर्यजनक नहीं है, यह देखते हुए कि प्रधान मंत्री काकर जैसे सत्ता के पदों पर बैठे व्यक्ति चरमपंथी विचार रखते हैं। एक सीनेटर के रूप में, काकर ने पहले जबरन धर्मांतरण के मुद्दे को कमतर आंका था और दावा किया था कि पीड़ित अपनी इच्छा से धर्मांतरित हुए थे। यह रहस्योद्घाटन पाकिस्तान में धार्मिक स्वतंत्रता की गंभीर स्थिति और अल्पसंख्यकों के साथ व्यवहार पर प्रकाश डालता है, इस चल रहे संकट के समाधान के लिए अंतरराष्ट्रीय ध्यान और हस्तक्षेप की तत्काल आवश्यकता पर प्रकाश डालता है।

ट्रुडो की कूटनीति ! भारत से व्यापार वार्ता रोककर युद्धग्रस्त यूक्रेन के पास पहुंचा, किया ये समझौता

'USA में भी हो सकती है खालिस्तानियों की हत्या..', निज्जर की मौत के बाद से अमेरिका चिंतित

'अमेरिका के खिलाफ युद्ध की तैयारी कर रहा चीन..', USA की राष्ट्रपति उम्मीदवार निक्की हेली का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -