क्या महिलाओं के लिए पुरुष नहीं बोल सकते? महिला आरक्षण बिल पर विपक्ष ने मचाया हंगामा तो जमकर बरसे अमित शाह
क्या महिलाओं के लिए पुरुष नहीं बोल सकते? महिला आरक्षण बिल पर विपक्ष ने मचाया हंगामा तो जमकर बरसे अमित शाह
Share:

नई दिल्‍ली: विशेष सत्र के तीसरे दिन लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पर जारी बहस के चलते बुधवार को जब बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का भाषण हो रहा था तो विपक्षी सांसदों ने खूब हंगामा किया तथा इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी से पूछा कि क्‍या महिलाओं की चिंता केवल महिलाएं ही कर सकती हैं, पुरुष उनके लिए कुछ नहीं बोल सकते? आप किस तरह के समाज की रचना चाहते हैं?

महिला आरक्षण बिल को नारी शक्ति वंदन विधेयक नाम दिया गया है। इस पर सोनिया गांधी ने अपने भाषण के चलते कुछ सवाल उठाए थे। तत्पश्चात, बीजेपी सांसद निशिकांत चर्चा के लिए खड़े हुए। तभी कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी एवं अन्‍य सांसदों ने हंगामा किया। ऐसा देखकर गृहमंत्री अमित शाह अपनी सीट से खड़े हुए तथा उन्‍होंने अधीर रंजन पर कई सवाल दागे। विशेष सत्र के चलते बीजेपी की तरफ से निर्मला सीतारमण, स्‍मृति ईरानी, दीया कुमारी अपने विचार रखेंगी। ऐसा संभव है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाषण दे सकते हैं। विपक्ष के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने जोर देकर कहा कि सरकार को एक महिला सांसद को बोलने के लिए नामांकित करना चाहिए था। इसको लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने हस्तक्षेप किया तथा बीच में बोलने के लिए अधीर रंजन चौधरी को आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे के भाषण पर अधीर रंजन को शायद “ईर्ष्या” हो रही होगी क्योंकि उन्हें पहले बोलने का अवसर नहीं प्राप्त हुआ। 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं अधीर रंजन जी से पूछना चाहता हूं कि क्या सिर्फ महिलाएं ही महिलाओं के लिए बोलेंगी, क्या पुरुष इसके लिए नहीं बोल सकते? आप कैसा समाज बनाना चाहते हैं? गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि महिला कल्याण, महिला सरोकार… लेकिन भाइयों को एक कदम आगे रहना चाहिए। यही इस देश की परंपरा है। हर किसी के पास महिलाओं के कल्याण के बारे में सोचने का अधिकार है। तथा जब हमारी ओर से निशिकांत जी बोलने के लिए खड़े हुए है तो अधीर जी को क्‍या आपत्ति थी? शायद इसलिए कि उन्हें सबसे पहले बोलने का अवसर नहीं प्राप्त हुआ, उन्हें थोड़ी जलन हो रही है। विधेयक को पहले केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सदन में पारित करने के लिए पेश किया था।

'हम सरकार नहीं परिवार चलाते हैं', CM शिवराज का कांग्रेस पर तंजफिर उठा 84 दंगों का मामला! नरोत्तम मिश्रा ने कहा- ‘कमलनाथ और कांग्रेस दें जवाब’

BJP को एक और बड़ा झटका, पूर्व सांसद समेत कई नेताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

नई संसद के बाद अब बनेगी UP की नई विधानसभा, करोड़ों में होगा निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -